सहारनपुर में तोड़ी अंबेडकर की प्रतिमा, लोगों का जमकर हंगामा

Image result for सहारनपुर में तोड़ी अंबेडकर की प्रतिमा, लोगों का जमकर हंगामा

सहारनपुर जनपद के बेहटा थाना क्षेत्र में बेहट रोड स्थित घुन्ना गांव में कुछ शरारती तत्वों ने डाॅ. भीमराम अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। इससे गुस्साए अनुसूचित जाति के लोगों ने जमकर हंगामा किया और सहारनपुर-बेहट हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और लाठीचार्ज करके लोगों को खदेड़ा। पुलिस शरारती तत्वों की तलाश में जुट गई है।

सहारनपुर जनपद में बेहट थाना क्षेत्र में स्थित घुन्ना गांव में डाॅ. भीमराम अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई थी। कुछ शरारती तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को तोड़ दिया। मंगलवार सुबह लोगों ने प्रतिमा टूटी हुई देखी तो आक्रोश की लहर फैल गई। देखते ही देखते हजारों लोग लाठी-डंडे लेकर सहारनपुर-बेहट मार्ग पर आ जमे और हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। इससे शाकुंभरी देवी जा रहे श्रद्धालु भी इस जाम में फंस गए। लोगों के जाम की खबर सुनकर कई थानों की फोर्स और पीएसी मौके पर पहुंच गई।

इस दौरान पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों की वीडियो फिल्म बनाई तो लोग भड़क उठे। लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं करने दिया। पुलिस की बात सुनने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा। इसी अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों ने नाजिरपुरा गांव में भी जाम लगा दिया। हजारों लोग मौके पर हंगामा करने लगे। मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को भगा दिया और जाम खुलवा दिया। मौके पर पुलिस बल तैयार कर दिया गया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी टूटी प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा लगवाने की बात कह रहे हैं।

Back to top button