मासूम के साथ बर्बरता : पेट चीर कर फेंका, लीवर और आंत हुआ बाहर, लेकिन..

ये इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला ब‍िहार से आया है. इस मामले में सभी के रौंगटे खड़े कर दिए बता दे यहां एक मासूम बच्चे को घर से कुछ दूरी पर पेट काटकर उसे फेंक दिया गया. लेकिन फिर वही कहावत सच हुई जाको राखे साइयां मार सके न कोई. बता दे पेट काटकर फेंकने के बावजूद भी बच्चे ज‍िंदा था. दर्द से रोते बच्चे की आवाज जब कुछ वहा के लोगो ने सुनी तो लोग बच्चे के पास पहुंचे. यह मामला बिहार मुंगेर जिले के तारापुर थाना क्षेत्र का है.

पेट काटकर मासूम बच्चे को फेंका, लीवर और आंत बाहर, क‍िस्मत से बची जान

बता दे ये दर्दनाक नज़ारा देखकर लोगो के रौंगटे खड़े हो गए. जब पहली नजर में आंखों के सामने जो कुछ था वह देखने के बाद लोगों को विश्वास नहीं हो पा रहा था. बच्चे का पेट बीचो-बीच पूरी तरह चीर दिया गया था जिसकी वजह से बच्चे का लीवर और आंत सब बाहर निकल गया था. इसको देखने के बाद लोग हतप्रभ रह गये.

पेट काटकर मासूम बच्चे को फेंका, लीवर और आंत बाहर, क‍िस्मत से बची जान

बता दे लोगो ने सूझबूझ से इस मामले की जानकारी स्थानीय थाने में दी गई. समय पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों की मदद से बच्चे को स्वास्थ्य केंद्र तारापुर लेकर पहुंचे जहां बच्चे के लीवर और बड़ी आंत को अंदर कर सिलाई कर दी गई. बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए मायागंज भागलपुर रेफर क‍िया गया है.

पेट काटकर मासूम बच्चे को फेंका, लीवर और आंत बाहर, क‍िस्मत से बची जान

पुलिस तरह-तरह की चर्चाओं पर गौर करते हुए घटना की छानबीन कर रही है. कोई बच्चा चोर के द्वारा किया गया कृत्य बता रहा है तो कोई आपसी द्वेष या दुश्मनी की बात में घटना को अंजाम देना बता रहे हैं लेकिन बच्चे के माता-पिता किसी के साथ कोई दुश्मनी होने की बात से इनकार कर रहे हैं. उन लोगों के द्वारा बच्चा चोर के संबंध में भी अनभिज्ञता प्रकट की जा रही है.

Back to top button