महाराष्ट्र : बीजेपी ने 125, शिवसेना ने 124 उम्मीदवार किए घोषित, देखे पूरी लिस्ट…

फोटो: सोशल मीडिया

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीश नागपुर दक्षिण – पश्चिम विधानसभा सीट पर पार्टी के उम्मीदवार होंगे । वहीं शिवसेना ने भी महाराष्ट्र चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है ।

भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप दिया गया । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक की अध्यक्षता की । बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , परिवहन मंत्री नितिन गडकरी तथा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हिस्सा लिया । भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चन्द्रकांत दादा पाटिल कोथरुड सीट पर प्रत्याशी होंगे । पार्टी ने 12 वर्तमान विधायकों का टिकट काट दिया है जबकि 12 महिलाओं को भी उम्मीदवार बनाया गया है । पार्टी ने शिवाजी और तिलक के वंशजों को भी उम्मीदवार बनाया है ।

बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है, जबकि 52 विधायकों को फिर से टिकट मिला है। वहीं राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी की जारी लिस्ट के मुताबिक चंद्रकात पाटिल को कोथरुड से टिकट मिला है. इसके अलावा शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को टिकट मिला है. वह सतारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Back to top button