लालू के परिवार में सास, ननद, बहू हाईवोल्टेज ड्रामा, घर से निकाली गईं बहू ऐश्वर्या

Image result for लालू के परिवार में घमासान, बहू ऐश्वर्या

लालू प्रसाद यादव के परिवार का झगड़ा रविवार को उस समय और गंभीर मोड़ अख्तियार कर लिया जब उनकी पुत्र वधू ऐश्वर्या राय बारिश में भीगती हुई अपने माता पिता के साथ राबड़ी देवी के सरकारी निवास (ससुराल) के बाहर धरने पर बैठ गईं।
कथित तौर पर उस घर से दोपहर मे धक्के मार कर निकाले जाने के बाद ऐश्वर्या अपना सामान लेने आई थीं लेकिन दरवाजा नहीं खुला। काफी आवाज लगाने पर गार्ड ने अंदर से कहा कि मैडम (राबड़ी देवी) ने दरवाजा खोलने से मना किया है। ऐश्वर्या के पिता विधायक चंद्रिका राय का कहना है कि जब तक उनकी बेटी को इंसाफ़ नहीं मिलता, वे लोग धरने पर बैठे रहेंगे।

दरअसल, लालू परिवार का अंदरूनी झगड़ा अब खुल कर सड़क पर आ गया है। आज लालू यादव के घर पुलिस पहुंची, क्योंकि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने पुलिस को शिकायत की है कि उनके साथ ससुराल वालों ने मारपीट की है। ऐश्वर्या राय ने लालू परिवार के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने कहा है कि ननद मीसा भारती उन्हें गालियां देती हैं, मारती हैं। ससुराल वाले उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्हें खाने को कुछ नहीं दिया जा रहा है।

ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे खाना नहीं दिया गया है। पहली बार ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय भी बेटी के साथ हो रहे अत्याचार पर खुल के बोले। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें शर्म आती है कि ऐसे घर में बेटी कर रिश्‍ता किया, जहां उसे शादी के बाद से टॉर्चर किया जा रहा हो। हालांकि ऐश्वर्या और उनके पिता की ओर से लगाए गए सारे आरोपों को नकारते हुए सांसद मीसा भारती ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि अगर कोई ऐश्वर्या को टार्चर कर रहा है तो वह उसी के माता पिता हैं। मीसा भारती ने सवालिया लहजे में कहा कि वह दिल्ली में हैं तो पटना में किसी को धक्का देने का सवाल कहां उठता है।

गौरतलब है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच रिश्ते खराब होने लगे थे। बाद में तेजप्रताप ने अदालत में तलाक की अर्जी दायर कर दी। इस मामले की सुनवाई अभी पटना की एक अदालत में चल रही है।

ऐश्वर्या ने सास और ननद पर लगाए ये आरोप
ऐश्वर्या ने तेज प्रताप की बहन मीसा भारती और उनकी मां राबड़ी पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। ऐश्वर्या ने महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि राबड़ी देवी और मीसा भारती ने मिलकर उन्हें घर से निकाल दिया। ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी और मीसा पर उन्हें खाना ना देने और ससुराल में प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है।

लालू यादव के बारे में यह बोलीं ऐश्वर्या
ससुर लालू यादव के बारे में सवाल करने पर ऐश्वर्या ने कहा कि वह चीजों को ठीक कर सकते हैं पर वह यहां हैं नहीं। हम चाहते हैं कि वह आ जाएं ताकि मिल बैठककर बात हो सके और सबकुछ ठीक हो जाए। लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के व्यवहार के बारे में पूछे जाने पर ऐश्वर्या ने कहा कि उन्होंने पूर्व में उनकी काफी मदद की है पर आज जो हुआ, उनको शायद इसका पता नहीं है। उन्होंने कहा कि राबड़ी आवास में वह स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं करती।

ऐश्वर्या की मां ने क्या कहा
ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय से बेटी को भोजन नहीं दिए जाने और घर से खाना आने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘ऐसा सात जून से चल रहा है।’ तेज प्रताप की ओर से तलाक की अर्जी दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हमें समझ नहीं आया कि क्या हुआ। निर्णय अचानक लिया गया। पूर्णिमा देवी ने कहा कि जबतक वह अपनी पुत्री को न्याय नहीं दिला लेती, राबड़ी परिसर में ही अनशन पर बैठी रहेंगी।

NBT

फाइल फोटो: धूमधाम से हुई थी तेज और ऐश्वर्या की शादी


ऐश्वर्या से मुझे जान का खतरा: राबड़ी देवी

उधर, लालू यादव की पत्नी और तेज प्रताप की मां राबड़ी देवी ने खुद बहू ऐश्वर्या से अपनी जान को खतरा बता दिया है। राबड़ी ने कहा कि उन्हें ऐश्वर्या से जान का खतरा है और ऐसे में वह उन्हें अपने आवास में प्रवेश नहीं देंगी। बताया जा रहा है कि लालू के परिवार की तरफ से भी ऐश्वर्या के खिलाफ एफआईआर की तैयारी है।

ऐश्वर्या के पिता बोले,….तो शादी नहीं करता
इस पूरे विवाद से दुखी ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि उन्होंने बहुत अरमान से इस परिवार में अपनी बेटी की शादी की थी। उन्होंने कहा कि उन्हें जरा भी संदेह होता कि उनकी बेटी के साथ यह सब होगा तो वह इस परिवार में कभी शादी नहीं करते। यही नहीं चंद्रिका राय ने यह भी आरोप लगाया कि जब भी उन्होंने बात करने के लिए अपने दामाद तेज से मिलने की कोशिश की तो उन्हें लालू के परिवार ने रोक दिया।

मेरे परिवार के खिलाफ साजिश: मीसा भारती
मीसा ने ऐश्वर्या के आरोप को बेबुनियाद बताया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व राजनीतिक विद्वेष के तहत उनके परिवार के खिलाफ साजिश रची जा रही है। मीसा ने यह भी कहा कि ऐश्वर्या से अंतिम बार बात लोकसभा चुनाव परिणाम आने के दिन हुई थी।

तेज प्रताप पर ड्रग्स लेने का लगाया था आरोप
ऐश्वर्या ने पिछले दिनों अपने पति तेज प्रताप पर भी हमला बोला था। उन्होंने तेज प्रताप पर गांजा पीने का आरोप लगाते हुए ऐश्वर्या ने फैमिली कोर्ट से खुद के लिए सुरक्षा की भी मांग की थी। ऐश्वर्या ने तेज प्रताप पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया था। अपनी शिकायत में ऐश्वर्या ने कहा था, ‘शादी के बाद मुझे पता चला कि मेरे पति (तेज) ड्रग लेते हैं। ड्रग्स ने नशे में वे अलग-अलग ड्रेस में खुद तैयार होकर भगवान शिव का अवतार होने का दावा करते हैं।’

Back to top button