सरकारी नौकरी 2019: इस सरकारी विभाग में काम करने का बेहतरीन मौका, यहां करें अप्लाई

Image result for इसरो में नौकरी

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं अगर आप आवेदन करने के इच्छुक है तो नीचें दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) ने नोटिफिकेशन जारी कर साइंटिस्ट/ इंजीनियर ‘SC’ सिविल, इलेक्ट्रिकल, रेफ्रिजेशन और एयर कंडीशनिंग और आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग के पदों पर भर्ती निकाली है.  इसरो ने 21 पदों पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर 2019 तय की गई है.

क्या चाहिए योग्यता

उम्मीदवारों ने प्रथम श्रेणी में सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक में 65% अंकों के साथ परीक्षा पास की हो.

एप्लीकेशन फीस

प्रत्येक आवेदन के लिए आवेदन फीस 100 रुपये है.  उम्मीदवार अपने पास की SBI शाखा पर जाकर इंटरनेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड या ‘ऑफलाइन’ या फिर  भुगतान ‘ऑनलाइन’ कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 16.10.2019 है. वहीं ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 14.10.2019 है.

इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. जिसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

कैसा होगा परीक्षा का पैटर्न

लिखित परीक्षा में 80 नंबर के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. जिसमें आपको 60 प्रतिशत अंक लाने होंगे. जो उम्मीदवार 60 प्रतिशत अंक लेकर आता है. उन्हें  इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. जिसके बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Back to top button