सौतेली मां ने घोट दिया पांच साल के मासूम का गला, बैड में छुपाकर घंटों लाश के साथ करती रही ये काम

सरधना निवासी एक युवक ने पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी रचा कर अपने पांच साल के मासूम बेटे को ममता की छांव देने की कोशिश की तो यही कोशिश मासूम की जान जाने का सबब बन गई।

गर्भवती होने पर जलन की मारी सौतेली मां ने गुरुवार को गला दबाकर मासूम की हत्या कर दी। मासूम की लाश को डबल बेड में छुपा कर महिला घंटों उसके ऊपर लेटी शव को ठिकाने लगाने का इंतजार करती रही। मगर इससे पहले ही आरोपी महिला की पोल खुल गई। जिसके बाद गांव वालों ने उसकी जमकर पिटाई करते हुए महिला को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह दिल दहला देने वाली यह घटना सरधना के कपसाड़ गांव की है। ग्रामीणों के मुताबिक गांव के रहने वाले सुप्रभात की पत्नी की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। जिसके बाद अपने बेटे आयुष्मान की परवरिश के लिए लगभग डेढ़ साल पहले सुप्रभात ने भूरी नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली। बताया जाता है कि गांव में सुप्रभात की मां शशि उसकी दूसरी पत्नी भूरी और बेटे आयुष्मान के साथ रहती है। सुप्रभात आसाम में मजदूरी करता है। पांच साल का आयुष्मान क्षेत्र के ही एक स्कूल में कक्षा एक का छात्र था।

आयुष्मान की दादी शशि के मुताबिक गुरुवार को स्कूल से लौटने के बाद आयुष्मान एकाएक लापता हो गया। जिसके बाद शशि ने बेड पर लेटी भूरी से मासूम के बारे में पूछा तो उसने आयुष्मान के घर से बाहर खेलने की बात कही। बच्चे के काफी देर तक घर न लौटने पर ग्रामीण और उसकी दादी बच्चे की तलाश में जुट गए। ग्रामीण घंटों बच्चे को गांव की गलियों में तलाशते रहे मगर उसकी सौतेली मां भूरी बेड से टस से मस ना हुई।

ग्रामीणों ने उससे कोई भी सवाल किया तो वह बेड पर ही लेटे-लेटे जवाब देती रही। जिसके बाद शक होने पर गांव के लोगों ने भूरी को बेड से उतार कर बेड की तलाशी ली तो दरी में लिपटा हुआ मासूम आयुष्मान का शव बरामद होने के बाद कोहराम मच गया। मासूम की हत्या चुन्नी से गला दबाकर की गई थी और दुपट्टा भी उसके गले में ही पड़ा था।

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने गर्भवती भूरी की जमकर पिटाई की। इसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस किसी प्रकार आरोपी सौतेली मां को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उधर, इस दिल दहलाने वाली घटना के बाद हर कोई सौतेली मां को कोस रहा है। जिसने अपनी खुशियों की खातिर एक मासूम की बलि ले ली।

Back to top button