स्वामी का कांड : चिन्‍मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा गिरफ्तार, मांगी थी रंगदारी

Image result for चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार,

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद लड़की और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था.

जानकारी के लिए बता दे इससे पहले चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में बीते मंगलवार को SIT ने पीड़िता छात्रा  के दोस्त विक्रम और सचिन को रिमांड पर लिया था। अदालत से SIT को 95 घंटे की रिमांड मिली है। दोस्तों के रिमांड पर लिए जाने के बाद पीड़िता की गिरफ्तारी की आशंका बढ़ गई थी।

स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा व उसके तीन साथियों पर आरोप था कि उन्होंने मोबाइल फोन के जरिये स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। मामले में छात्रा के तीनों साथियों संजय, सचिन व विक्रम को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 20 सितम्बर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए सोमवार को विधि छात्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया था।

छात्रा के अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी ने बताया कि दुष्कर्म व रंगदारी के मामले में कई ऐसे तथ्य थे, जिनके चलते अग्रिम जमानत प्रार्थना पर सुनवाई हो पाना सम्भव नही था। इसलिए कोर्ट द्वारा छात्रा के अग्रिम जमानत प्रार्थना पर सुनवाई के लिए 26 सितम्बर की तारीख लगाई गई है। इसके साथ ही कोर्ट ने विशेष जांच दल को उक्त तारीख पर मामले से सम्बंधित साक्ष्यों कोर्ट में पेश करने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button