ये शख्स है सबसे अलग, बिना हेलमेट चलाता है वाहन, पुलिस भी नहीं काटती चालान

जाकिर मेमन के साइज का हेलमेट मार्केट में नहीं मौजूद

नए यातायात नियमों का खौफ वाहन चालकों में जबरदस्त देखने काे मिल रहा है. टू व्हीलर चलाने वालो को नए नियमों को लेकर खासतौर पर परेशान हैं. सड़क पर चालान कटने का डर उन्हें सताने लगा है।  एक सितम्बर से केंद्र सरकार ने नए नियम लागू कर जुर्माना की राशि बढ़ाने का ऐलान कर किया था. अब से हेलमेट न पहनने पर पांच सौ के बजाय एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. यातायात नियमावली में संशोधन लाेगाें की जुबां पर चर्चा का विषय है. सोशल मीडिया भी कमेंट्स से भरा पड़ा है. इन सबके बीच शहर में सात दिनों के ट्रैफिक आंकड़े बता रहे हैं कि सख्ती के कारण ट्रैफिक नियम ताेड़ने वाले लाेगाें की संख्या में काफी कमी आई है.

वही इस बीच एक चौका देने वाला मामला गुजरात से सामने आया है.  यहाँ इस बार  परेशानी की वजह से चालान नहीं, बल्कि एक शख्स का सिर है.  चौकिये नहीं बल्कि सच है बता दे इस शख्स के सिर के साइज का कोई हेलमेट ही बाजार में नहीं मौजूद है. इसलिए ये बिना हेलमेट की वाहन चलता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताते चले गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के बोड़ोली इलाके में रहने वाले जाकिर मेमन को ट्राफिक पुलिस ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए रोक लिया. जाकिर के पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात मौजूद थे लेकिन उसने हेलमेट नहीं पहना था. पुलिस ने उसे जुर्माना भरने को कहा. लेकिन जाकिर ने जब पुलिस को अपनी समस्या बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई. जाकिर नाइक ने कहा कि वह कोई हेलमेट नहीं पहन सकता क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर में एडजस्ट नहीं होता. बाजार में मौजूद हर हेलमेट शख्स के सिर से कहीं ज्यादा छोटा है.

वही इस शख्स ने पुलिस को बताया कि उसने शहर की हर दुकान पर हेलमेट खोजा लेकिन उसे ऐसा कोई हेलमेट कोई नहीं मिला जो उसके सिर में आ जाए. जाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्जत करने वाला शख्स हूं. मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं लेकिन मुझे ऐसा हेलमेट मिलता ही नहीं, जो सिर में ठीक से फिट हो सके.पुलिस जाकिर की समस्या सुनकर हैरान है. जाकिर ने पुलिस से अपील की है कि उसके मामले को सुलझाए, और मदद करे. वहीं पुलिस भी जाकिर की इस मांग पर विचार कर रही है, उसकी समस्या को सही मान रही है.

पुलिस ने जाकिर का चालान भी नहीं काटा. समस्या अब भी बनी हुई है कि इस शख्स के सिर में सही से फिट होने वाला हेलमेट आए कहां से.

Back to top button