नयी जर्सी में नजर आएगी विराट की सेना, रोहित-कोहली ने किया लॉन्‍च

Team India- India TV

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल होने वाले मुक़ाबले से एक दिन पहले शनिवार को धर्मशाला में टीम इंडिया की नई जर्सी की लॉन्चिंग की गई। इस दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मौजूद रहे।  बता दें कि टीम इंडिया की नई जर्सी को ओपो की जगह अब ऑनलाइन लर्निंग एप बायजू ने स्पॉन्सर किया है।  मालूम हो इसी साल जुलाई में चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने प्रायोजन अधिकार ‘आनलाइन टयूटोरियल फर्म’ बायजूस को सौंप दिये थे. बीसीसीआई और ओप्पो के बीच 1079 करोड़ रुपये का पांच साल का करार 2017 में हुआ था.

क्रिकेट में किसी भी फॉर्मेट को हल्के में नहीं ले सकते: कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आप क्रिकेट में किसी भी फॉर्मेट को हल्के में नहीं ले सकते। हर गेम और हर फॉर्मेट को मैं 120 पर्सेंट परफॉमेंस देने की कोशिश करता हूं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में भले ही अधिकतर नए चेहरे हैं लेकिन यह टीम हमेशा एक चुनौती देने वाली टीम रहती है। भारतीय टीम के कप्तान ने बताया कि हम दुनिया की ऐसी टीम हैं, जिसके पास हर तरह का कॉम्बिनेशन है। हम कोशिश करेंगे कि हमारे पास बेहतर टीम हो और मजबूत कॉम्बिनेशन के साथ उतरें।

धर्मशाला स्टेडियम में अभ्यास सत्र के बाद पत्रकार वार्ता में कोहली ने कहा कि अगले कुछ सालों में इंटरनैशनल इवेंट्स भी हैं। उनके मुताबिक ही सोचना होगा।

वहीं भारतीय कप्तान कोहली ने फिटनेस को लेकर अपनी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सोशल मीडिया में डाली गई उस तस्वीर को लेकर भी अपना पक्ष रखा जिसमें मीडिया में एक अलग ही बहस शुरू हो गई थी। लोगों ने इसे धोनी के संन्यास से जोड़कर देखना शुरू कर दिया था। इस तस्वीर के मसले पर पत्रकारों से बात करते हुए कप्तान कोहली ने कहा कि मेरे जहन में कुछ नहीं था। मैंने घर में बैठे एक तस्वीर डाली और फिर यह न्यूज बन गई। यह मेरे लिए एक सीख है कि मैं जो सोचता हूं, लोग उससे अलग सोचते हैं। लोगों ने उसे ऐसी जगह पहुंचा दिया, जो सच नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि दो से तीन सीरीज ऐसी हैं, जहां हम देख सकते हैं कि कौन किस तरह से परफॉर्मेंस दे सकता है और दे पाता है। बहुत अच्छा लगता है यदि नए लोग आकर परफॉर्म करते हैं। धोनी की फिटनेस पर कोहली ने कहा कि धोनी टीम इंडिया के लिए कीमती खिलाड़ी हैं। उनकी फिटनेस को कोई मुकाबला नही है। बतौर कप्तान मैं भी सोचता हूं कि धोनी को अभी टीम इंडिया के लिए खेलना चाहिए क्योंकि वह एक वेल्यूवल प्लेयर हैं।

 

 

Back to top button