चोटिल Rishabh Pant की जगह यह विकेटकीपर भारतीय टीम में शामिल

 केएस भरत (KS Bharat) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे इंटरनेशनल वनडे मैच से पहले चोटिल विकेटकीपर Rishabh Pant की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। Rishabh Pant चोट की वजह से दूसरे वनडे में उपलब्ध नहीं होंगे इसके चलते KS Bharat को बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में जोड़ा गया है।

रिषभ पंत को मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के पहले वनडे में हेलमेट पर गेंद लगी थी जिसके चलते वे उस मैच में विकेटकीपिंग नहीं कर पाए थे। केएल राहुल ने उस मैच में उनकी जगह विकेटकीपिंग की थी। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार संजू सैमसन और इशान किशन इस वक्त भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर है इसके चलते KS Bharat को तुरंत हैदराबाद से राजकोट पहुंचने के लिए कहा गया।

आंध्रप्रदेश के भरत ने 74 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.66 की औसत से 4143 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 9 शतक लगाए हैं। भरत को टीम के साथ जोड़ने से केएल राहुल की बजाए उन्हें भी दूसरे वनडे में विकेटकीपिंग का दायित्व सौंपा जा सकता है। वैसे संकेतों के अनुसार दूसरे वनडे में केएल राहुल से ही विकेटकीपिंग करने को कहा जाएगा। पंत इस समय बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुजर रहे हैं और रिपोर्ट के अनुसार रिषभ पंत तीसरे वनडे मैच तक फिट हो जाएंगे। उनके 19 जनवरी को बेंगलुरु में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में खेलने के पूरे आसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button