देश की मिट्टी में पैदा हो बच्चा, इसलिए विदेश में रहते हुए खर्च कर दिए हजारों रुपए, जानिए क्या किया

देश प्रेम का जज्बा कुछ ऐसा होता है कि उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है और पैसों से भी नहीं तौला जा सकता है। एक ऐसी ही घटना इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जो है तो थोड़ी पुरानी लेकिन अब भी लोगों को भावुक कर रही है। अमेरिकी पैराट्रूपर टोनी ट्रेकोनी इटली के पडोवा प्रांत में तैनात थे।

मगर, वह चाहते थे कि उनके बच्चे का जन्म अमेरिका में टेक्सास की धरती पर हो। मगर, अपने पहले बच्चे के जन्म से एक महीने पहले तक वह अपने गृह राज्य से हजारों मील दूर थे और उनके जल्द वहां लौटने की कोई संभावना नहीं बन रही थी।

लिहाजा, उन्होंने अपने माता-पिता को टेक्सास की मिट्टी को एक टपरवेयर कंटेनर भरने और उसे जहाज से इटली में भेजने के लिए कहा। अंतिम लक्ष्य था कि वह इस मिट्टी को अपनी पत्नी के अस्पताल के बिस्तर के नीचे बिछाएंगे, ताकि उनके बेटा का जन्म तकनीकी रूप से टेक्सास की मिट्टी पर हो। टोनी ने कहा कि मैंने टेक्सास की मिट्टी मंगवाने के लिए 200 डॉलर यानी करीब 14 हजार रुपए से अधिक खर्च किया।

17 अगस्त को बेटे चार्ल्स के जन्म के एक दिन बाद टोनी ने एक ट्वीट कर पुष्टि की थी कि उनका बच्चा इटली के एक अस्पताल में लेकिन टेक्सास की भूमि पर पैदा हुआ था। इसके बाद भी टोनी ने टेक्सास की मिट्टी को फेंका नहीं, बल्कि उसे संभाल कर रखा। सितंबर में जब उनका बेटा कपड़े पहने और पैरों से जमीन को छूने लायक बड़ा हो गया, तो उन्होंने मिट्टी को लोन स्टार स्टेट के आकार में व्यवस्थित किया और चार्ल्स को उस मिट्टी पर खड़ा किया। इसके साथ टोनी ने 7 सितंबर के ट्वीट में लिखा- मेरे बेटे के पहले कदम टेक्सास की मिट्टी पर पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button