धोनी के संन्‍यास को लेकर सुरेश रैना ने दिया ये बड़ा बयान

भारत के पूर्व कप्तान MS Dhoni की क्रिकेट मैदान में वापसी को लेकर कयासों और चर्चाओं का दौर जार है। अब इस कड़ी में हरफनमौला Suresh Raina भी जुड़ गए हैं। रैना घुटने की सर्जरी से उबरकर टीम में वापसी के लिए कोशिश में जुटे हैं। रैना ने तैयारियां शुरू कर दी है। रैना ने MS Dhoni को लेकर कहा कि वे अभी भी टीम इंडिया के लिए मददगार हो सकते हैं।

बता दें कि एमएस धोनी करीब 6 महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। BCCI ने उन्हें अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी शामिल नहीं किया, जिससे उनके संन्यास लेने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था। इसके बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने भी कहा था कि धोनी आईपीएल के बाद फैसला कर सकते हैं। इस बीच Suresh Raina ने कहा- भारतीय टीम को अभी भी माही की जरूरत है लेकिन देखना होगा कि कप्तान Virat Kohli उन्हें लेकर क्‍या फैसला करते हैं। धोनी मार्च के पहले सप्‍ताह में आईपीएल 2020 की तैयारियों के लिए चेन्‍नई पहुंचेंगे। फिलहाल वे परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। ये देखना काफी अच्‍छा लगता है। मुझे पता है कि यदि वे खेल को अलविदा कहेंगे तो इसका फैसला वे बेहद खामोशी के साथ करेंगे और बिना शोर-शराबे के चले जाएंगे। पर सच ये है कि मैं उन्‍हें खेलते हुए देखना चाहता हूं। वे बहुत फिट हैं और मैदान में वापसी के लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। पर आगे देखना होगा कि कप्तान और टीम उन्हें लेकर क्या फैसला करती है।

रैना का फोकस भी IPL पर

फिलहाल सुरेश रैना भी अपनी वापसी के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। भारतीय टीम में वापसी का उन्होंने लक्ष्य बनाया है, लेकिन उससे पहले उनका ध्यान आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन करने का है। रैना ने कहा- आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर वे टीम इंडिया की दावेदारी कर सकेंगे। खास तौर से जब आप टी20 वर्ल्‍ड कप की बात करते हैं तो टीम में आने के लिए आईपीएल अच्‍छा खेलना ही होगा। मुझे लगता है कि मुझमें भी अभी काफी क्रिकेट बचा है। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। फिलहाल अपने लिए कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है, लेकिन आईपीएल में अच्छा खेलकर वर्ल्ड कप के लिए जरुर दावेदारी करूंगा। टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए मेरी उम्‍मीदें आईपीएल के प्रदर्शन पर टिकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button