मवेशियों ने बर्बाद की फसल, प्रदर्शन

उरई/जालौन। कदौरा विकास खंड के ग्राम कहटा में बुधवार रात अन्ना पशुओं ने डेढ़ सौ बीघा फसल चट कर दी। दर्जनों किसानों ने तहसील स्थित उपजिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचकर हंगामा काटा और धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

बुधवार देर रात कहटा गांव में अन्ना मवेशियों ने आतंक मचाकर क्षेत्र के किसानों की डेढ़ सौ बीघा की गेहूं व मटर की फसल को चट कर दिया। इससे क्षेत्र के किसानों में आक्रोश व्याप्त है। सुबह कहटा गांव के पूर्व प्रधान वीरपाल सिंह राजपूत, दीपेंद्र कुमार, अनूप कुमार, जय हिंद, हरनरायन, मोहरसिंह, हुलीचंद्र, धीरेंद्र कुमार, शिवकुमार, रामबाबू, रोहित कुमार, जागू आदि आक्रोशित किसान तहसील मेें हंगामा करने लगे और धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जानकारी करने पर पता चले की एसडीएम कोर्ट में है। जैसे ही एसडीएम कौशल कुमार कोर्ट से अपने कार्यालय मे पहुंचे तो किसानों ने ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि समीप के सुनहेटा गांव के पशुपालकों मिलन राजपूत ग्राम प्रधान, अर्जुन राजपूत, सीताराम, रघुवीर, रामसिंह मुखियाए खेत सिंह, रामाधीन राजपूत, संतोष, हरिशंकर आदि ने अपने अपने जानवरों को हमारे गांव कहटा की ओर हांक दिए।

अन्ना पशुओं ने रात मे कहटा गांव के किसानों की 150 बीघा की फसल चर कर नष्ट कर दी। उन्होंने बताया कि गांव में गोशाला के प्रबंध नहीं हैं। किसानों ने एसडीएम कौशल कुमार से दोषी पालकों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा समस्या का समाधान करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button