रामायण के इस सीन के बाद रामानंद सागर को करना पड़ा था कई कानूनी मामलों का सामना

रामायण की सीता किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने खुलासा किया कि रामानंद सागर को सीता की अग्निपरीक्षा वाले सीन के बाद कई केस का सामना करना पड़ा। सुनील लाहिरी ने कहा कि उन्होंने सीता की अग्निपरीक्षा वाले सीन को शूट करने से मना किया था।

रामानंद सागर की रामायण के दोबारा प्रसारण ने टीवी टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रामायण का पहली बार प्रसारण 1987 में हुआ था। इसमें अरुण गोवि, सुनिल लाहिरी और दीपिका चिखलिया लीड रोल में थे।

एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका और सुनील दोनों से पूछा गया कि क्या उन्हें कभी सीता की अग्निपरीक्षा, या धोबी की कहानी से संबंधित सवालों का सामना करना पड़ा है, जो वर्षों से बहस का विषय बना हुआ है।

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने कहा, ‘प्रत्येक मदर्स डे, वुमेन्स डे पर लोग अवला नारी की बात करते हैं, मैंने कभी सीता के बारे में नहीं सुना। उसमें (रामायण) ये मौलिक अंधकार था और जब लोग सुनने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो यह समझाना मुश्किल हो जाता है।

लेकिन जब वह इसे दोबारा देख रहे हैं, तब अधिकांश लोगों को महसूस हो रहा है कि उन्होंने रामायण और धोबी की इन कहानियों को गलत समझा था. अब लोग वास्तविकता को जान रहे है और हां इन वर्षों में अपने आप को समझाती रहीं हैं।

अब, मैं महसूस करती हूं कि मेरा जीवन बहुत सरल हो गया क्योंकि लोग जानते हैं क्या हुआ था और क्यों।’

Back to top button