वास्तु के नियम के अनुसार घर के इन हिस्सों में घडी लगाना हो सकता है अशुभ

नया घर हो या ऑफिस हर इंसान सुख-शांति और लाभ के लिए हर काम वास्तु के हिसाब करना बेहतर समझता है. वास्तु के चमत्कारिक लाभ किसी से छिपे नहीं हैं. फिलहाल वास्तु के पीछे छिपे वैज्ञानिक प्रभाव को बहुत से लोग अभी तक नहीं समझ पाए हैं. इसके अलावा घर या ऑफिस में निश्चित ही एक स्थान घड़ी लगाने के लिए रिजर्व रखा जाता है. इसके अलावा लोग घर की किसी भी दीवार पर घड़ी टांग देते हैं. परन्तु वास्तु के हिसाब से ऐसा करना गलत है. घर के किसी भी कोने या दीवार पर घड़ी लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है.

1. क्या आप जानते हैं दक्षिण दिशा में बनी घर की किसी भी दीवार पर घड़ी टांगना अशुभ होता है. ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए.

2. वास्तु के अनुसार पूर्व, पश्चिम और उत्तर की दिशा में दीवार पर घड़ी लगाना ही उचित है. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

3. वास्तु के मुताबिक घर या ऑफिस की दीवारों पर पेंडलम क्लॉक यानी घंटे वाली घड़ी लगाना अच्छा होता है. इसमें से निकली आवाज आपको पॉजीटिव एनर्जी देती है.

4. मुख्य द्वार के ऊपर या उसके ठीक सामने वाली दीवार पर भी घड़ी टांगना अच्छा नहीं माना जाता है. इन जगहों पर भूलकर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए.

5. शादी-शुदा जीवन का भरपूर आनंद लेने वालों को भी अपने बेड से दीवर घड़ी दूर ही रखनी चाहिए.

6. वास्तु में दीवार पर टंगी खराब घड़ी को भी अशुभ माना जाता है. घर में लगी किसी भी बंद घड़ी की तुरंत रिपेयर करवाएं और फिर दीवार पर लगाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button