स्टीव स्मिथ से नाराज होकर मैदान से लौटे एरोन फिंच, जानें वजह

 भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें रविवार (19 जनवरी) को बेंगलुरू में आमने-सामने हैं. दोनों टीमें छह दिनों के भीतर तीसरा वनडे मैच खेल रही हैं. यह भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) की मौजूदा सीरीज का आखिरी मैच भी है. दोनों टीमें सीरीज में एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं. इस तरह तीसरा मैच निर्णायक हो गया है. भारत ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की और ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट 50 रन के भीतर झटक लिए. डेविड वॉर्नर तो विकेटकीपर द्वारा लपके गए. लेकिन एरॉन फिंच (Aaron Finch) रन आउट हुए.

एरॉन फिेंच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं. उन्होंने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. ओपनर डेविड वॉर्नर के जल्दी आउट होने के बाद एरॉन फिेंच अपने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के साथ पारी संभाल रहे थे. तभी एक गफलत हो गई. स्टीव स्मिथ और फिंच के बीच एक रन लेने में गलतफहमी हो गई और इसका नतीजा यह रहा कि ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट गंवा दिया. यह विकेट फिंच का था. वे जब रन आउट होकर लौट रहे थे, तो बेहद नाराज थे. वे कुछ बुदबुदाते हुए मैदान से बाहर हो गए. 

दरअसल, स्टीव स्मिथ ने मोहम्मद शमी की गेंद पर प्वाइंट की दिशा में डिफेंसिव शॉट खेला, जहां रवींद्र जडेजा फील्डिंग कर रहे थे. स्मिथ रन के लिए तीन-चार कदम भागे और फिर वापस लौट गए. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. एरॉन फिंच तेजी से भागते हुए उसी छोर पर पहुंच चुके थे, जहां स्मिथ थे. अब दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर थे. दूसरी ओर रवींद्र जडेजा ने प्वाइंट से स्ट्राइक एंड पर गेंद थ्रो की. गेंद स्टंप पर नहीं लगी. उनका थ्रो युजवेंद्र चहल ने पकड़ा और उन्होंने गेंद मोहम्मद शमी को दे दी, जिन्होंने गिल्लियां बिखेरने में कोई गलती नहीं की. 

इस रन आउट में साफ-साफ नजर आया कि स्टीव स्मिथ ने गलती की है. कॉमेंटेटर हरभजन सिंह ने भी कहा कि स्मिथ तीन-चार कदम भागे और फिर लौट गए. इसलिए यह उनकी मानी जाएगी. यही कारण है कि एरॉन फिेंच जब क्रीज पर लौटे तो नाराज थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button