अधीर रंजन चौधरी बोले- महात्मा गांधी को गाली देते हैं, ये रावण की औलाद हैं

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) से संबंधित मुद्दों पर विपक्ष आज भी सरकार को संसद में घेरेगा। दिल्ली में गोलीबारी की घटनाओं सहित कई मुद्दों को लेकर विपक्ष ने सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा था। लोकसभा में सोमवार को भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर नारेबाजी की गई, इसके साथ ही शाहीन बाग में चल रहे सीएए के विरोध को भी प्रमुखता से उठाया गया।

मोशन ऑफ थैंक्स में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद देने उठे परवेश वर्मा का विपक्ष ने जमकर विरोध किया और लोकसभा से वॉकआउट कर दिया। वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही को भी जल्द ही समाप्त करना पड़ा, क्योंकि विपक्षी सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, बहस की मांग की। आज मंगलवार को संसद से सभी अपडेट पाने के लिए जुड़े रहें…

-कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में बोले- आज से महात्मा गांधी को गाली देते हैं, ये रावण की औलाद हैं, राम के पूजारी का ये अपमान कर रहे हैं। इसपर भाजपा सांसदों ने चौधरी के रावण वाले बयान पर आपत्ति जताई।

-विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ नारे लगाए।

-AAP के संजय सिंह राज्यसभा में: निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को जल्द हो मौत की सजा, इसके लिए राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं।

-दिल्ली में गोलीबारी की हालिया घटनाओं को लेकर राज्यसभा में हंगामा, सदन में विपक्ष ने लगाया ‘गोली चलाना बंद’ करो का नारा।

-महात्मा गांधी पर भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर विपक्ष द्वारा हंगामा किए जाने के बाद लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

-भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई, के सुरेश, अब्दुल खालेक और हिब एडेन ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

-लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने नागरिकता संशोधन कानून(CAA) के कारण देश में भय के वातावरण को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

-भाजपा सांसद सरोज पांडे ने राज्यसभा में ‘वन नेशन, वन इलेक्शन की जरूरत’ को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

-भाजपा सांसद आरके सिन्हा ने राज्यसभा में ‘नागरिकता संशोधन कानून(CAA)’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की आड़ में भारत विरोधी प्रचार पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

-AAP सांसद संजय सिंह ने 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार के दोषियों की मौत की सजा में तेजी लाने की मांग को लेकर राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा संसदीय बैठक के लिए पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button