अमित शाह ने आज पश्चिम बंगाल में जन संवाद रैली को संबोधित किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार और ओडिशा के बाद आज पश्चिम बंगाल जन संवाद रैली को संबोधित कर रहे हैं। ये तमाम रैली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की जा रही हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार और ओडिशा के बाद आज पश्चिम बंगाल जन संवाद रैली को संबोधित कर रहे हैं। ये तमाम रैली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली से ही की जा रही हैं।

अपने भाषण में अमित शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीएए, राजनीतिक हिंसा और केंद्र की योजनाएं लागू न करने जैसे कई अहम मुद्दों पर घेरा। साथ ही अमित शाह ने ममता बनर्जी की सत्ता खिसकने का भी आह्वान किया। अपने भाषण के अंत शाह का शायराना अंदाज दिखा और एक कविता सुनाकर बंगाल में परिवर्तन का विश्वास जताया।

बंगाल सरकार पर केंद्र की योजनाएं लागू न करने का आरोप लगाते हुये अमित शाह ने ममता बनर्जी को चुनौती दी और कहा कि ये राजनीति की चीज नहीं है, राजनीतिक के कई और मैदान हैं आप मैदान तय कर लो, दो-दो हाथ जाए। शाह ने कहा कि बंगाल में सत्ता बदलेगी और शपथ के एक मिनट के अंदर आयुष्मान भारत योजना बंगाल में लागू हो जायेगी।

वर्चुअल रैली पर अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी आप बंगाल की जनता से संवाद करने से आप रोक नहीं सकती हैं। आप रोड और रैली रोक सकती हैं, लेकिन परिवर्तन को नहीं रोक सकती हैं।

 अमित शाह ने कहा कोविड और अम्फान के कारण जिन लोगों की जान गई है, उन सभी की आत्मा की शांति के लिये मैं प्रार्थन करता हूं।

2014 से 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने संघर्ष करते हुये अपनी जान गंवाई है। मैं उनके परिवारों को सलाम करना चाहता हूं। जब भी बंगाल के अंदर परिवर्तन का इतिहास लिखा जायेगा, इन कार्यकर्ताओं का नाम लिखा जायेगा।

गौरतलब है कि बंगाल में बीजेपी के सामने टीएमसी नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं, जो विपक्षी नेता के रूप में तमाम बड़े मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ खड़ी नजर आती हैं। इतना ही नहीं, सरकार को सीधे तौर पर चुनौती भी देती हैं। कई मौकों पर केंद्र सरकार से उनका टकराव सामने आ चुका है।

कोरोना काल में भी ममता सरकार और केंद्र सरकार की टीम के बीच मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों पर जमकर घमासान हुआ। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में यहां राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं.

Back to top button