आज से 13 साल पहले पाकिस्तानी टीम के कोच बॉब वूल्मर मिले थे अपने कमरे के बाथरूम में मृत

13 वर्ष पूर्व आयरलैंड ने पाकिस्तान को जमैका के सबीना पार्क में मात दी थी, जिसके बाद पाक को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था. इस शर्मनाक शिकस्त के अगले ही दिन पाकिस्तानी टीम के कोच बॉब वूल्मर अपने कमरे के बाथरूम में मृत मिले थे. 13 वर्ष पूर्व आज ही के दिन 18 मार्च 2007 को जमैका के पेगासुस होटल के कमरा नंबर 374 में बॉब वूल्मर की लाश बरामद हुई थी.

किंग्सटन के होटल में ठहरे वूल्मर मधुमेह की मेडिसिन लेते थे. इस 58 साल के कोच का शरीर नग्न था और वह पीठ के बल लेटे हुए थे. उनके मुंह पर खून भी लगा हुआ था और लग रहा था जैसे उन्हें उल्टी भी हुई थी. जब उनकी मौत सार्वजनिक हुई तो माना गया कि उन्हें हार्ट अटैक आया था, किन्तु यह भी कहा गया कि उन्होंने आत्महत्या की.

इस मामले की लंबी जांच की गई. इसमें हत्या की आशंका पर भी जांच हुई, मगर 12 जून को जमैका पुलिस ने ऐलान कर दिया कि वूल्मर की मौत स्वास्थ्य कारणों से हुई थी. पाकिस्तान की मौजूदा टीम में केवल यूनुस खान अकेले खिलाड़ी हैं जो 2007 की टीम में भी शामिल थे. उन्होंने खुद स्वीकार किया कि उन्हें अब भी वूल्मर की कमी खलती है जो 2004 से तीन वर्षों तक उनकी टीम के कोच रहे.

Back to top button