इस मामले में धोनी की बराबरी की पृथ्वी शॉ ने, जान कर आ जाएगी शर्म

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान व कैप्टन कूल के नाम से मशहूर एमएस धोनी की बराबरी के बात कोई कहता है तो उनके फैंस को ये सुन कर जरा अटपटा लग सकता है। हालांकि ऐसी ही एक बात सामने आई है कि हाल ही में टीम से जुड़े युवा खिलाड़ी पृथ्वी शाॅ धोनी की बराबरी कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं पृथ्वी शाॅ आखिर किस बात में धोनी की बराबरी कर रहे हैं और क्यों।

पृथ्वी शाॅ ने इस मामले में की है धोनी की बराबरी

इन दिनों एक भारतीय टीम इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज के दौरे पर है तो वहीं एक दूसरी भारतीय टीम श्रीलंका की टी20 मैच सीरीज के दौरे पर है। बता दें कि श्रीलंका के दौरे पर इस वक्त युवा खिलाड़ी पृथ्वी शाॅ भी हैं। उन्हें लेकर खबर है कि वे कैप्टन कूल माही यानि कि एमएस धोनी की बराबरी कर रहे हैं। दरअसल श्रीलंक में टी20 मैच की सीरीज के पहले मैच में वे धोनी व केएल राहुल के अनचाहे क्लब का हिस्सा हो गए हैं। बता दें कि पृथ्वी शाॅ अपने करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में गोल्डन डक हो चुके हैं। बता दें कि श्रीलंका दौरे पर तीन अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज के पहले मैच में ऐसा हुआ है।

श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज के शिकार बने

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने उन्हें अपने तेज गेंदबाजी का शिकार बना लिया और ये कारनामा कर दिखाया है। बड़ी बात तो ये है कि वे भारतीय पारी की सबसे पहली गेंद पर ही गोल्डन डक हो गए। इसके साथ ही वे धोनी और केएल राहुल जैसे स्टार बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं जो गोल्डन डक हुए हैं।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट के ये रिकार्ड्स जानते हैं क्या, जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

ये भी पढ़ें- इन 3 भाई-बहनों ने इस खेल में पाकिस्तान को दी मात, जीते गोल्ड मेडल

भारत ने पहले टी20 मैच में 38 रनों से जीत हासिल की

बता दें कि भारत को 2006 में पहला टी20 वर्ल्ड कप दिलाने वाले धोनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में गोल्डन डक हुए थे। वहीं केएल राहल साल 2016 में अपने क्रिकेट डेब्यू के टाइम पर गोल्डन डक हुए थे। ये बड़ा है शर्मनाक रहा है। बता दें कि राहुल को श्रीलंका के बाॅलर डोनाल्ड त्रिपानो ने आउट कर पवेलियन भेजा था। वहीं भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में 38 रनों से जीत हासिल की है।

ऋषभ वर्मा

Back to top button