कालिंदी कुंज रोड पर लगे बैरिकेट्स को हटाने की मांग कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज

 बंद किए गए कालिंदी कुंज रास्ते के विरोध में मथुरा रोड पर लोगों ने जाम लगा दिया। सरिता विहार में बैरिकेट्स कोनोएडा (Noida) को दिल्ली से जोड़ने वाली कांलिदी कुंज रोड (Kanlidi Kunj Road) को जाम से मुक्त कराने के लिए लोगों ने पदयात्रा (Pedestrian) निकाली है.

इस दौरान पुलिस और आम लोगों की बीच झड़प हो गई. कहा जा रहा है कि इस पद यात्रा में सरिता विहार और स्थानीय लोग भी भारी तदात में शामिल हैं. लोगों का कहना है कि पिछल 25 दिनों से जाम के चलते इस रोड को बंद कर दिया गया है. पुलिस ने रास्ते पर बैरिकेट्स लगा दिए हैं. ऐसे में दूसरे रास्ते से होकर लोगों को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम जाना पड़ रहा है. इसके चलते काफी समय लग रहा है.

पदयात्रा में शामिल लोगों का कहना है कि कांलिदी कुंज रोड के बंद होने की वजह से वे हमेशा देरी से ऑफिस पहुंच रहे हैं. बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है. साथ ही व्यवस्या पर भी असर पड़ा है. पदयात्रियों को कहना है कि यदि रोड को नहीं खोला गया तो वे लोग मथुरा रोड को भी जाम करेंगे. वहीं, कई लोगों ने कहा कि यह पद यात्रा सीएए के विरोध में नहीं है, बल्कि रोड को जाम से मुक्त कराने के लिए है.

हटाने की मांग करे रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पदयात्रा में शामिल लोगों की भीड़ और आक्रोश को देखते हुए मौके पर सीआरपीएफ के जवान बुलाए गए हैं। फिलहाल प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button