कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज उपचार के दौरान अस्पताल से हुआ गायब

 पूरी दुनिया में कोरोना वायरस अब तक 3 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है. भारत में भी अब तक कई लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. जिन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है. इस बीच उड़ीसा से एक ऐसी खबर आई है जिसने सरकारी विभागों की नींद उड़ा कर रख दी है.

दरअसल, उड़ीसा के कटक में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज उपचार के दौरान अस्पताल से फरार हो गया. यह मामला गुरुवार रात का है. बताया जा रहा है कि आयरिश नागरिक भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा था. हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस को लेकर चल रही स्क्रीनिंग में आयरिश नागरिक का शारीरिक तापमान बढ़ा हुआ मिला. इसके बाद उसे कटक के SCB मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर किया गया.

अस्पताल में उसे कोरोना आइसोलेशन वार्ड में रखा गया. इस बीच हॉस्पिटल स्टाफ अन्य मरीजों की देखरेख में लग गया. जब चिकित्सक ने आयरिश नागरिक को जांच के लिए स्टाफ को उसे लाने के लिए कहा, तो वह कमरे में नहीं था. एक मरीज ने बताया है कि आयरिश नागरिक अस्पताल से भाग गया. आयरिश नागरिक के अस्पताल से भागने की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई और प्रशासन में कोहराम मच गया. उसे अस्पताल प्रशासन से लेकर पुलिस बल जगह-जगह ढूंढने लगा, मगर वह नहीं मिला.

Back to top button