कोरोना वायरस के कहर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग IPL को निरस्त के लिए SC में दाखिल की गई याचिका

जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और इसके चलते सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी संकट है. शीर्ष अदालत में गुरुवार को एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को अभी निरस्त करने की मांग की गई है. हालांकि, 29 मार्च से आरंभ होने वाले IPL को आगे बढ़ाने के लिए दाखिल याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से सर्वोच्च अदालत ने इनकार कर दिया है.

सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल की गई एक जनहित याचिका में अपील की गई है कि IPL के मैच के दौरान स्टेडियम में 30 से 50 हजार लोग मौजूद होते हैं. ऐसे में इस टूर्नामेंट को निरस्त कर देना चाहिए. हालांकि, शीर्ष अदालत ने कहा है कि कोर्ट अभी ऐसे मामलों को सुनने के लिए नहीं बैठी है. ऐसे में इस याचिका को लेकर सोमवार को आएं. ये मामला इतना आवश्यक नहीं है कि इसकी सुनवाई तत्काल की जाए.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का असर भारत में बहुत बढ़ गया है और अब तक इसके 60 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में सबसे बड़ा संकट IPL पर आ गया है, क्योंकि ये टूर्नामेंट 29 मार्च से आरंभ होने जा रहा है. भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी विदेशियों के वीज़ा को निरस्त कर दिया है, जिसका असर IPL में खेलने आने वाले विदेशी प्लेयर्स पर पड़ सकता है. BCCI सूत्रों के अनुसार, 15 अप्रैल तक विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर प्रतिबंध लग सकता है. यदि ऐसा होता है तो IPL के लिए यह बड़ा झटका साबित होगा.

Back to top button