चीन के बाद ईरान में दिखा कोरोना वायरस का प्रकोप, मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 54 हुई

 कोरोना वायरस ने ईरान को भी बुरी तरह चपेट में ले लिया है। ईरान में जानलेवा कोरोना वायरस से 11 और लोगों की जान चले गई है, जिससे इससे मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 54 हो गई है। बता दें कि चीन के बाद ईरान दूसरा मुल्क है, जहां पर कोरोना वायरस से इतनी अधिक मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने मीडिया को बताया कि इससे संक्रमण के 385 और नए मामले प्रकाश में आए हैं। देश में इस बीमारी से संक्रमण के मामलों की तादाद 978 पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि मशहाद सहित कई शहरों में नए मामलों की पुष्टि हुई है। प्रवक्ता ने अपनी दैनिक ब्रीफिंग में जानकारी देते हुए बताया है कि पूरे ईरान में कोरोना वायरस के मामलों की तादाद अब कम हो रही है। ईरान के सरकारी प्रसारक ने कहा है कि उत्तरी गिलान प्रांत की राजधानी रश्त में जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है।

गिलान क्षेत्र में राजधानी तेहरान के बाद संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले प्रकाश में आए हैं। आपको बता दें कि चीन में इस वायरस के सामने आने के बाद विश्वभर में इससे 86 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं और 2,900 से अधिक लोगों की जान चली गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर का असर रविवार को खाड़ी देशों के शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला है। इसमें भारी गिरावट देखी गई है।

Back to top button