जियोमार्ट लॉन्च डिस्काउंट पर सामान खरीदने का मौका, पढें पूरी खबर..

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपना ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉपिंग पोर्टल जियोमार्ट (Jiomart) लॉन्च कर दिया है। रिलायंस रिटेल के ग्रॉसरी बिजनस के सीईओ दामोदार माल ने ट्वीट कर कहा कि जियोमार्ट देश के 200 से अधिक शहरों में सेवाएं दे रही है।

कंपनी प्रॉडक्ट के एमआरपी पर 5% का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। जियोमार्ट ने ग्राहकों को सेवा देने के लिए पिछले महीने मुंबई के तीन उपनगरीय इलाकों में पायलट प्रॉजेक्ट की शुरुआत की थी।

जियोमार्ट की लॉन्चिंग के साथ ही एशिया के सबसे अमीर शख्स रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ई-कॉमर्स मार्केट में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट से दो-दो हाथ करने के एक कदम और करीब पहुंच गए हैं।

केपीएमजी के एक अनुमान के मुताबिक, देश में ई-कॉमर्स मार्केट के 2027 तक ई-कॉमर्स मार्केट के 200 अरब डॉलर तक पहुंच सकता है। हालांकि, रिलायंस के प्रवक्ता ने जियोमार्ट के लॉन्च पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जियोमार्ट पर शॉपिंग फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप के जरिए की जा सकती है, जिसके देश में लगभग 40 करोड़ यूजर्स हैं।

फेसबुक ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि जियोमार्ट के साथ पार्टनरशिप से वॉट्सऐप को छोटे कारोबारियों से जुड़ने का एक अहम साधन बनने में मदद मिलेगी।

अमेरिका की केकेआर एंड कंपनी (KKR & Co) ने बीते शुक्रवार को जियो में 113.7 अरब रुपये (1.5 अरब डॉलर) निवेश करने का ऐलान किया।

केकेआर दुनिया के सबसे बड़े प्राइवेट इक्विटी फंडों में से एक है। केकेआर जियो में 2.3 फीसदी हिस्सेदारी खरीद रही है। इससे पहले वह फेसबुक और सिल्वरलेक जैसी कंपनियों से बड़ी रकम जुटा चुकी हैं।

Back to top button