तुष्टीकरण हम नहीं करते, यह बीजेपी का धंधा है: कांग्रेस

मुंबई, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आमने-सामने हैं। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोप लगाए। इसी पर अशोक चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस कभी ऐसे काम नहीं करती है, यह सब बीजेपी का धंधा है।

इससे पहले बीजेपी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके संबित पात्रा ने कहा कि अशोक चव्हाण के बयान से कांग्रेस की पोल खुल गई है और उसने हिंदुओं का अपमान किया है।अपने बयान पर अशोक चव्हाण ने कहा, ‘सीएए लागू नहीं करना है, यह कांग्रेस वर्किंग कमिटी का फैसला है। यह किसी एक समाज का विषय नहीं है।

सीएए को जबरदस्ती लागू करने का प्रयास हो रहा है। यह संविधान के खिलाफ है इसीलिए हमारा प्रयास इसके खिलाफ है। मैंने नांदेड़ में जो बयान दिया है, वह इसी सिलसिले में दिया है। हमने किसी सामाजिक तत्व की बात मानकर ऐसा नहीं किया था।’ बीजेपी नेता संबित पात्रा ने अशोक चव्हाण के बयान का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हिंदुओं का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन की आड़ में हिंदुओं को गाली दी जाती है। पात्रा ने कहा, ‘कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि वह केवल मुस्लिमों के लिए किसी सरकार में शामिल हैं। तो आखिर हिंदुओं, सिखों, पारसियों ने आखिर क्या गुनाह किया है?’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर सत्ता चलाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button