दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही सीटीकेआर मालगाड़ी का ब्रेक जाम होने से बोगी के ज्वाइंट में लगी आग, 10 मिनट रुकी Shatabdi Express

इटावा में मालगाड़ी के 17 ओपन वैगन पलटने के दो दिन बाद एक और हादसा प्रकाश में आया है। दरअसल, बुधवार काे दिल्ली-हावड़ा रूट के झींझक स्टेशन से गुजर रही सीटीकेआर मालगाड़ी का ब्रेक जाम हो गया। पहिए से तेज धुआं व चिंगारी निकलने के बाद बोगी के ज्वाइंट में आग लग गई। इससे वहां पड़ी घासफूस जल गई। एहतियातन स्टेशन अधीक्षक ने ओएचई लाइन काटने के निर्देश दिए, जिससे नासरसेड़ा अंडरपास के नजदीक ट्रेन को रोक लिया गया। वहीं इससे डाउन लाइन पर 10 मिनट शताब्दी को रोकना पड़ा।

दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही सीटीकेआर मालगाड़ी बुधवार सुबह 10:13 बजे झींझक स्टेशन से गुजर रही थी। उसी दौरान 15-बी बोगी का ब्रेक जाम हो गया, इससे पहिए में धुएं के साथ चिंगारी निकलने लगी। देखते ही देखते बोगी के ज्वाइंट में आग लग गई और वहां पड़ी घासफूस जलने लगी। हादसे के बाद  स्टेशन अधीक्षक वेद प्रकाश ने देर न करते हुए घटना की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी, इससे ओएचई लाइन काटी गई। इसके बाद ट्रेन को 10:14 बजे नासरसेड़ा अंडरपास के पास रोक लिया गया। वहां पहुंचे पोर्टर विपेंद्र कुशवाहा ने आग बुझाने के बाद ब्रेक सही किए, जिससे ट्रेन को 10:33 बजे रवाना किया जा सका। इस दौरान झींझक रेलवे क्रासिंग के पास 10 मिनट डाउन की शताब्दी एक्सप्रेस खड़ी रही। स्टेशन अधीक्षक वेद प्रकाश ने बताया कि मालगाड़ी के पहिए में निकली चिंगारी से आग लग गई थी। ट्रेन को रोक कर आग बुझाने के बाद उसे रवाना किया गया।

Back to top button