न्यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका, कोलिन मुनरो हुए आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक 8.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 68 रन बना लिए हैं। फिलहाल, केन विलियमसन और कोलिन डिग्रैंडहोम क्रीज पर हैं। 

न्यूजीलैंड की पारी, गिरा दूसरा विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने सधी शुरुआत दी। दोनों ने पहले पावरप्ले में 48 रन बनाए, लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर गप्टिल आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मार्टिन गप्टिल 20 गेंदों में 33 रन बनाकर कोहली के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, दूसरे विकेट के रूप में कोलिन मुनरो आउट हुए, जो शिवम दुबे की गेंद पर 26 रन के निजी स्कोर पर विराट के हाथों कैच आउट हुए।  

इस मैच में दोनों ही टीमें बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी हैं। इससे पहले 24 जनवरी को इसी मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच खेला गया था, जिसे भारतीय टीम ने जीता था। इस सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में दूसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम अपने देशवासियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा देना चाहेगी और कीवी टीम पर बढ़त हासिल करना चाहेगी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान) रोस टेलर, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डिग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर , टिम साउदी, हमिश बेनेट और ब्लैर टिकनेर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button