पटना शहर में एक साथ 50 लोगों नहीं हों सकते इकट्ठा, कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने पटना शहर में एक साथ 50 लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है। पटना जिले में कहीं भी धरना-प्रदर्शन आदि नहीं करने की इजाजत दी गई है। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों से परहेज करें। जो जरूरी सामग्री है उसे लेने के लिए ही बाजार में जाएं। प्रशासन ने लोगों से यह भी अपील की है कि अपने-अपने घरों और आसपास के इलाकों की सफाई रखें। कीटनाशक का छिड़काव करें।

एडीएम विधि व्यवस्था कन्हैया प्रसाद सिंह ने बताया कि डब्लूएचओ और स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो गाइडलाइन जारी की है उसी के आधार पर भीड़ भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखी जा रही है। बाजार में जहां भी भीड़ अधिक होने की संभावना है वहां अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि लोगों को एक साथ काफी संख्या में एकत्रित नहीं होने दें। हाल ही में कुछ संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन करने की इजाजत मांगी गई थी, जिसे निरस्त कर दिया गया है। साथ ही सभी एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ, सीओ और थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि कहीं भी धरना प्रदर्शन नहीं करने की इजाजत दी जाए।

प्रशासन सरकारी कार्यालयों में भी भीड़ कम करने के लिए उपाय कर रहा है। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल का कहना है कि जिन कार्यालयों में कर्मचारियों की अधिक संख्या है वहां शिफ्ट में कर्मचारियों से काम कराया जाएगा।

Back to top button