प्रियंका का बेसहारा पशुओं की समस्या पर योगी सरकार पर तंज…रस्सी से अपनी जिम्मेदारी भी बांध लीजिए

मीरजापुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के दौरान लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों को बेसहारा पशुओं को नियंत्रित करने का जिम्मा देने का मामला चर्चाओं में है। कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने इस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में व्यवधान न हो, इसलिए इंजीनियर रस्सी लेकर खड़े हैं। अरे एक रस्सी लाकर अपनी जिम्मेदारी को भी उससे बांध लीजिए।

उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर लिखा कि ‘पूरे उत्तर प्रदेश में किसान आवारा पशुओं की समस्या से परेशान हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में व्यवधान न हो, इसलिए इंजीनियर रस्सी लेकर खड़े हैं। अरे एक रस्सी लाकर अपनी जिम्मेदारी को भी उससे बांध लीजिए। आखिर किसानों की फसल बर्बादी की जिम्मेदारी तो सरकार को लेनी ही पड़ेगी।’

वहीं, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यह पढ़े-लिखे युवाओं की प्रतिभा का अपमान है। उन्होंने योगी सरकार को सलाह दी है कि गौ संरक्षण की प्रेरणा कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान या छत्तीसगढ़ से ले। सरकार गोवंश का संरक्षण नहीं कर पा रही है। जब तक इस समस्या का समाधान नहीं हो जाता, तब तक किसानों को रखवाली भत्ता दिया जाए।

आपत्ति के बाद निरस्त हो गया था आदेश

बता दें कि बुधवार को मीरजापुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता समेत अन्य अवर अभियंताओं को जारी आदेश में कहा गया था कि सीएम के रूट में आने वाले स्थानों पर अवर अभियंता अपनी टीम के साथ रस्सी लेकर मौजूद रहेंगे, ताकि सीएम के रास्ते में कोई बेसहारा पशु न आने पाए। हालांकि देर रात इस आदेश को जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिया। बताया गया कि अधिशासी अभियंता ने डीएम को पत्र लिखकर इस आदेश के विरोध की जानकारी दी गई थी। आदेश के विरोध में डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ ने अधिशासी अभियंता को पत्र लिखा कि चूंकि इंजीनियर पशु बांधने में प्रशिक्षित नहीं हैं और ऐसे में सीएम के कार्यक्रम के दौरान कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी इंजीनियर्स की नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button