बांग्लादेशी क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम ने पाकिस्तान जाने से किया इन्कार, (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन के आग्रह को भी ठुकराया

बांग्लादेश के अनुभवी विकेकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने साफ तौर पर पाक जाने से मना कर चुकें है. जंहा  इतना ही नहीं मुश्फिकुर ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन के आग्रह को भी ठुकरा दिया है. इसके साथ ही वह अपने फैसले पर अड़े हुए हैं.  उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, ‘मैंने पहले इस पर अपना रुख साफ कर दिया था कि मैं पाकिस्तान जाऊंगा या नहीं और बोर्ड ने इसे स्वीकार किया था. मुझे पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने का ऑफर मिला था. मैं अपना नाम इसके लिए दे सकता था, लेकिन मैंने इस लीग के लिए अपना नाम नहीं दिया.’

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसे में बीसीबी को मेरे प्रति थोड़ा और सम्मान दिखाना चाहिए क्योंकि ताजा हालात जानने के बाद मैंने अपना नाम नहीं दिया. चीजें बिलकुल साफ हैं और यह भविष्य में नहीं बदलेंगी. जो लोग वहां जा रहे हैं, उनके लिए मेरे पास केवल शुभकामनाएं हैं.’हाल ही में बीसीबी के अध्यक्ष हसन ने मुश्फिकुर से आग्रह किया था कि वह अपना फैसला बदलें और टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर जाएं. मगर चार दिन बाद भी मुश्फिकुर अपने फैसले पर कायम हैं.बांग्लादेशी टीम अपने दौरे के दूसरे चरण में अप्रैल के पहले हफ्ते में पाकिस्तान जाएगी और कराची में एक वन-डे मैच और एक टेस्ट मैच खेलेगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार दौरे के पहले चरण में टीम को एक टेस्ट मैच और टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. सुरक्षा चिंताओं के कारण बांग्लादेशी टीम ने एक लंबी अवधि का दौरा करने के बजाए इसे दो चरणों में करने का फैसला किया था. बता दें कि दौरे के पहले चरण में टीम को एक टेस्ट मैच और टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. सुरक्षा चिंताओं के कारण बांग्लादेशी टीम ने एक लंबी अवधि का दौरा करने के बजाए इसे दो चरणों में करने का फैसला किया था.

Back to top button