बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कविता के जरिए दिखाए ‘चेहरे’ के कई रंग….

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी फिल्म ‘चेहरे’ हो लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। सस्पेंस से भरी ‘चेहरे’ में अमिताभ बच्चन एक वकील की भूमिका अदा कर रहे हैं। जिसको दर्शकों का काफी प्यार भी मिल रहा है। इन सबके बीच अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस और ‘चेहरे’ के दर्शकों के लिए खास कविता लिखी है।

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जो अपने फैंस के रूबरू होने के लिए नए-नए प्रयोग भी करते रहते हैं। उन्होंने अब फिल्म ‘चेहरे’ का खास अंदाज में प्रमोशन किया है। अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म की रिलीज पर अपने फैंस के लिए खास कविता लिखी है। इस कविता को उन्होंने दैनिक जागरण के साथ साझा किया है। पढ़ें अमिताभ बच्चन की कविता-

चेहरे समझते हैं, चेहरे ने ये कैसे काम किया है

चेहरे समझते हैं, चेहरे ने ये कैसे काम किया है,

 

चेहरे ने खुद अपनी सजा का इंतजाम किया है,

चेहरे करते सब नफे के लिए, चेहरे जानते हैं ये,

चेहरे ने खुद यहां अपना क्यों नुकसान किया है,

बेशकीमती थे चेहरे, कीमत चेहरे न लगा पाए कभी,

चेहरे ने खुद अपना यहां कम क्यों दाम किया है,

शोहरतों ने चेहरे को मशहूर कर दिया था यहां पर

चेहरे ने खुद सबके सामने खुद को अंजान किया है,

चेहरे की अदालतों में, चेहरे खड़े हैं कठघड़े में देखो,

चेहरे ने खुद चेहरे को, दलीलों को फरमान किया है,

चेहरे सोचते हैं आखिर चेहरे ने कैसे ये काम किया है

चेहरे ने खुद अपनी सजा का इंतजाम किया है,

चेहरे करते सब नफे के लिए, चेहरे जानते हैं ये

चेहरे ने खुद यहां अपना क्यों नुकसान किया है,

आपको बता दें कि फिल्म ‘चेहरे’ में अमिताभ बच्चन के अलावा इमरान हाशमी, क्रिस्टल डिसूजा, अनु कपूर और रिया चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में हैं। वहीं फिल्म ‘चेहरे’ का निर्देशन रूमी जाफरी ने किया है जबकि प्रोड्यूसर आनंद पंडित हैं। यह सभी इन दिनों इस फिल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी पहली बार इस फिल्म के जरिए बड़े-पर्दे पर आमने-सामने नजर आने वाले हैं। फिल्म ‘चेहरे’ 27 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

गौरतलब है कि ‘चेहरे’ पहले अप्रैल में रिलीज होने वाली थी, मगर कोरोना वायरस महामारी की वजह से थिएटर्स बंद हो गए और फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी गई। प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के बजाय इसे सिनेमाघरों में ही उतारने का फैसला किया, चाहे इसके लिए इंतजार करना पड़े। दूसरी लहर का प्रकोप थमने के बाद चेहरे दूसरी बॉलीवुड फिल्म है, जिसे सिनेमाघरों में रिलीज करने का एलान किया गया है।

Back to top button