भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लार्ड्स में हो रहा शुरु, पूर्व कप्तान माइकल वान ने मौसम को लेकर दी ये जानकारी

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच नाटिंघम में पहला टेस्ट बारिश के कारण ड्रा रहा। पांचवे दिन लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गई और 209 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया के जीत के सपनों पर पानी फिर गया। टीम इस टारगेट का पीछा करते हुए मजबूत स्थिति में थी। चौथे दिन खेल समाप्त होने तक टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 157 रनों की दरकार थी। ऐसे में माना जा रहा था कि टीम इस मैच को आराम से जीत जाएगी, लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो सका।

सीरीज का दूसरा मैच लार्ड्स में गुरुवार से शुरु हो रहा है। ऐसे में हर किसी की निगाहें लंदन के मौसम पर है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने यहां के मौसम को लेकर जानकारी दी है। वान की मान तो दूसरे मैच पर बारिश का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। यह मैच पूरा खेला जाएगा।

वान ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ‘मैं घर पर हूं, जो लंदन से तीन घंटे की दूरी पर है। आप मेरी खिड़की से देख सकते हैं। धूप खिली हुई है। मेरा मानना है कि अगले सप्ताह के लिए उत्तर या दक्षिण में बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है। इसका मतलब है कि हमें पूरा टेस्ट मैच देखने के लिए तैयार रहना चाहिए। यूके में कब बारिश हो जाए आप कुछ नहीं कह सकते। मुझे यकीन है कि यह हमें चौंका सकता है, लेकिन टेस्ट मैच के दौरान बारिश का अनुमान नहीं है।’

इंग्लैंड में बारिश दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। 2019 विश्व कप के दौरान बारिश के कारण कुल चार ग्रुप मैच धुल गए थे। जून में भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC final) के दौरान भी बारिश ने टेस्ट क्रिकेट के पूरे दो दिन धो दिए। बाकी के दिन भी प्रभावित हुए। हालांकि, इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था। इसके कारण इसका नतीजा निकला।

Back to top button