लखनऊ के मुंशी पुलिया चौराहे पर ट्रैफिक दारोगा को कुचलने का प्रयास

मुंशी पुलिया चौराहे के पास खतरनाक तरीके से बोलेरो चला रहे चालक को ट्रैफिक पुलिस में तैनात दारोगा मुरारी लाल यादव को रोकना महंगा पड़ गया। बोलेरो चालक ने दारोगा को बोनट पर टांग लिया और करीब 200 मीटर तक तेज रफ्तार घसीटता रहा। दारोगा बोनट पर लटके रहे। गाड़ी धीमी होने पर किसी तरह उसने कूदकर अपनी जान बचाई। इंदिरानगर पुलिस ने दारोगा की तहरीर पर बोलेरो नंबर के आधार पर चालक के खिलाफ जान से मारने के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह है मामला: 

ट्रैफिक दारोगा मुरारी लाल यादव के मुताबिक बीते 14 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे वह मुंशी पुलिया चौराहे के पर ड्यूटी पर तैनात थें। इस बीच एक बाइक सवार युवक ने उन्हें सूचना दी कि बोलेरो यूपी 32-एफसी-5105 बहुत ही खतरनाक तरीके से गाड़ी चला रहा है। किसी की भी जान जोखिम में पड़ सकती है। सूचना मिलते ही दारोगा उस दिशा में बढ़े जिधर से बोलेरो आ रही थी। सिद्दीकी प्लाजा के पास उन्होंने बोलेरो को रुकने का इशारा किया। चालक ने बीच सड़क पर गाड़ी रोकी। उसके पास जाकर बोलेरो किनारे लगाने को कहा क्योंकि पीछे से जाम लग रहा था। पास पहुंचा तो बोलेरो चालक ने गाड़ी किनारे लगाने से मना कर दिया। वह अभद्रता करने लगा। चूंकी गाड़ी के पास सटा खड़ा था और चालक ने एकाएक गाड़ी आगे बढ़ा दी। इस लिए गाड़ी पर ही पेट के बल गिर गया। चालक से गाड़ी रोकने को कहा तो उसने रफ्तार बढ़ा दी। बचाव में बोनट को जोर से पकड़ लिया। चालक ने गाड़ी की रफ्तार और तेज कर दी। बोनट पर टांगकर करीब 150-200 मीटर तक चलता रहा। मोड़ पर गाड़ी कुछ धीमी होने पर किसी तरह कूदकर जान बचाई। चालक बोलेरो लेकर भाग निकला। गिरने से घुटने और कमर में चोट आयी। साथी कर्मी आस पास के लोगों की मदद से अस्पताल लेकर पहुंची। प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके बाद दारोगा मुरारी लाल यादव ने इंदिरानगर थाने पहुंचकर गाड़ी नंबर के आधार पर चालक के खिलाफ तहरीर दी। इंस्पेक्टर रामफल प्रजापति ने बताया कि बोलेरो नंबर के आधार पर अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गाड़ी हरिहर नगर के राना अमर सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है। जल्द ही आरोपित चालक की गिरफ्तारी की जाएगी प्रयास जारी है।

दारोगा को जान से मारने का प्रयास, दो दिन में भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं: 

राजधानी पुलिस अपनों की भी सुनवाई नहीं कर रही है। ट्रैफिक विभाग के दारोगा मुरारी लाल यादव को बोलेरो सवार ने बोनट पर टांगकर खतरनाक तरीके से ड्राइविंग की। उन्हें जान से मारने का प्रयास किया पर राजधानी की पुलिस दो दिन बाद बी आरोपित चालक का पता नहीं लगा सकी है। गाड़ी नंबर के आधार पर पता चला कि बोलेरो इंदिरानगर हरिहर नगर ई-79 निवासी राना अमर सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है।

Back to top button