राजभवन में गवर्नर लालजी टंडन से मुलाकात कर सीएम कमलनाथ ने पत्र सौंपा कर की मांग

 मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच आज राज्य के सीएम कमलनाथ ने राजभवन में गवर्नर लालजी टंडन से मुलाकात की। सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र सौंपा, जिसमें विधानसभा के आगामी सत्र में स्पीकर द्वारा निर्धारित तिथि पर फ्लोर टेस्ट की मांग की गई है। उन्होंने गवर्नर को एक पत्र देकर बेंगलुरू में मौजूद 22 बागी विधायकों की रिहाई सुनिश्चित कराने की भी मांग की।

लगभग 22 कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार गिरने के मुहाने पर है। सीएम कमलनाथ गवर्नर लालजी टंडन से इस्तीफा देने वाले विधायकों को बर्खास्त करने की अनुशंसा कर चुके हैं। इस पर गवर्नर शुक्रवार को फैसला कर सकते हैं। वहीं भाजपा अपना पूरा जोर लगा रही है। भाजपा का प्रयास 16 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विधानसभा में बहुमत परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) कराने का है।

वहीं गवर्नर लालजी टंडन से मुलाकात करने के बाद मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैंने राज्यपाल को बताया कि कैसे बेंगलुरु में विधायकों को बंधक बनाकर रखा जा रहा है और किस तरह एक भाजपा नेता द्वारा उनके इस्तीफे स्पीकर को दिए जा रहे हैं। यह एक मजाक है। यह भाजपा की साजिश है।

Back to top button