राम हमारे पूर्वज थे, जो नहीं बोलते जय ‘श्रीराम’ उनके DNA पर होता है शक- सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले एक ओर जहां राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सियासी गुणा-भाग करने में जुटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अपने विरोधियों पर करारा वार भी कर रहे हैं. इस बीच, एक कार्यक्रम के दौरान यूपी सीएम ने राम को अपना पूर्वज बताते हुए कहा कि उनका नाम लेते हुए हर किसी को गर्व होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का कोई भी नागरिक ऐसा नहीं  होगा, जिसे जय श्रीराम बोलने में संकोच होगा. उन्होंने कहा कि राम हमारे पूर्वज थे, इसलिए हर कोई उनका नाम बोल सकता है.

योगी ने कहा कि ये बात वे खुद नहीं बोल रहे हैं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी आबादी का मुस्लिम राष्ट्र है- इंडोनेशिया और इंडोनेशिया अपना पूर्वज राम को मानता है. सीएम योगी ने कहा कि और हम भारत के लोग किस में जी रहे हैं. राम हमारे पूर्वज थे इस पर हमें गौरव की अनुभूति होनी चाहिए. अगर इंडोनेशिया इस पर गर्व कर सकता है तो हम क्यों नहीं कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जब चार साल पहल अयोध्या में दीपोत्शव शुरू किया तो इंडोनेशिया के रामलीला को खासतौर पर वहां बुलाया गया था. उसमें सभी पात्र मुस्लिम थे. उन्होंने कहा कि हमारे लिए तो यह गौरव का विषय होना चाहिए कि राम से हमारा संबंध है और राम हमारे पूर्वज थे. ऐसे में अगर कोई नहीं मानता है तो उसके डीएनए पर थोड़ा शक होता है. 

उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्ष के दौरान हर तबके के धर्मगुरुओं से बात करने का मौका मिला. अलग-अलग समय पर मिला. उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश का हर तबका इस बात को स्वीकार करता है कि राज्य में दंगे नहीं हुए तो इसमें तबका सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि अगर दंगे होंगे और एक तबका मरेगा तो क्या दूसरा तबका सुरक्षित रह जाएगा. अगर एक तबका मरेगा तो दूसरा तबका भी तो उसकी चपेट में आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button