श्रीलंका के खिलाफ पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम का किया चयन, दो डेब्यूटेंट को दिया मौका

शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। दोनों देशों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 13 जुलाई से होगी। इस दौरे पर शिखर धवन जहां भारतीय टीम के पहली बार कप्तान बनाए गए हैं तो वहीं राहुल द्रविड़ बतौर भारतीय कोच पहली बार किसी दौरे पर गए हैं। इसके अलावा जो टीम श्रीलंका गई है उसमें छह ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने अब तक भारत के लिए डेब्यू नहीं किया है। हालांकि टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने भारत के लिए एक प्रारूप में डेब्यू किया है, लेकिन दूसरे प्रारूप में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे खिलाड़ियों में पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन व इशान किशन शामिल हैं।

अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपने फाइनल फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है जिसमें उन्होंने दो डेब्यूटेंट सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को मौका दिया है। लक्ष्मण ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को शामिल किया है। पृथ्वी भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन सिमित प्रारूप में नहीं खेले हैं। वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को रखा है। सूर्यकुमार ने भारत के लिए टी20 मैच खेले हैं। चौथे नंबर पर टीम में संजू सैमसन हैं जो टीम के विकेटकीपर भी हैं। संजू ने भी भारत के लिए टी20 मैच खेले हैं और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो वनडे में डेब्यू करेंगे।

लक्ष्मण ने अपनी टीम में पांचवें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिंक पांड्या को जगह दी है तो वहीं छठे नंबर पर उन्होंने क्रुणाल पांड्या को शामिल किया है जो स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। सातवें नंबर पर उन्होंने मनीष पांडे तो रखा तो वहीं उन्होंने टीम में दो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को शामिल किया है। स्पिनर के तौर पर उन्होंने अपनी टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्रा चहल को मौका दिया है। लक्ष्मण ने अपनी टीम में इशान किशन को शामिल नहीं किया।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए लक्ष्मण की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिंक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल।

Back to top button