संजू सैमसन समेत इन 3 खिलाड़ियों को मिली भारतीय टीम में जगह, रिषभ पंत अभी भी बाहर

Team India Playing XI for New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा की जगह संजू सैमसन भारत की पारी की शुरुआत करते दिखाई देंगे।

रोहित शर्मा की जगह संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा की जगह वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत अभी भी टीम से बाहर हैं। इनके अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मौका नहीं मिला है। संजू सैमसन ने 2015 में डेब्यू करने के बाद 10 जनवरी 2020 को आखिरी मैच खेला था। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले रिषभ पंत भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज थे, लेकिन सिर में चोट लगने के बाद वे वापसी नहीं कर पाए हैं, क्योंकि केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं। केएल राहुल के टीम में होने से कप्तान विराट कोहली को फायदा है, क्योंकि वे एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।   

ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन

संजू सैमसन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह।

5 मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, ऑलराउंडर जडेजा और गेंदबाज मोहम्मद शमी को इसलिए भी आराम दिया गया है कि क्योंकि 5 फरवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज होनी है, जबकि बेंच स्ट्रैंथ को भी आजमाने का ये सही मौका भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास है। भारत टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button