संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई युवक की मौत, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

हरियाणा के सिरसा (Sirsa) जिले में एक युवक की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत (Death) होने का मामला सामने आया है. मृतक युवक जिले के एक गांव का निवासी है. स्वास्थ्य विभाग ने युवक की मौत का कारण सांस की तकलीफ होना बताया है फिर भी एतिहातन के तौर पर इलाज के दौरान कोरोना वायरस और स्वाइन फ्लू के लिए सैंपल लिए गए थे जो लैब में जांच के लिए भेजे गए है, जिनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकि है.

सिरसा के नागरिक अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि मृतक युवक देर शाम नागरिक अस्पताल में गंभीर अवस्था में रेफर किया गया था. जिससे पहले मरीज को इमरजेंसी वार्ड में दाखिल किया गया था. उसके बाद खांसी-बुखार की वजह से मरीज को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था.

सांस में तकलीफ होना मौत का कारण

उन्होंने बताया कि युवक की मौत का कारण सांस की तकलीफ होना है फिर भी एतिहात बरतते हुए सैंपल लेकर जांच के लिए लैबोरेट्री भेज दिए गए है जिसकी रिपोर्ट आना बाकि है. उन्होंने बताया कि मृतक युवक के  किसी भी विदेश जाने का इतिहास नहीं है.

सिरसा में ये है स्थिति

उन्होंने बताया कि सिरसा जिले में अब तक 107 लोगों की पहचान की गई है जो विदेश होकर आये हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से 40 लोग ऐसे हैं जिनका 28 दिन का आइसोलेशन पीरियड खत्म हो चुका है. बाकि लोगों के भी विभाग संपर्क में है. उन्होंने कहा कि सिरसा जिले में अलग-अलग समय में पांच कोरोना वायरस के संदिध मामले आये थे जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. जांच में इन सभी की रिपोर्ट नेगटिव पाई गई है.

Back to top button