चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित सौ साल व्यक्ति हुआ ठीक

चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित 100 साल व्यक्ति ठीक हो गया है। इसके साथ ही यह चीनी व्यक्ति इस बीमारी से ठीक होने वाला सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हो गया है। सरकारी मीडिया ने इसकी जानकारी रविवार को दी। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार यह मरीज शनिवार को वुहान के एक अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ। बता दें कि वुहान वायरस का केंद्र है। यहीं पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद से अभी तक 80 से ऊपर देशों में वायरस फैल गया है।

100 साल के इस मरीज को 24 फरवरी के दिन हुबेई के मैटरनिटी एंड चाइल्ड हेल्थ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुखार के अलावा यह बुजुर्ग मरीज को अल्जाइमर, हाइपरटेंशन और दिल की बीमारी से पीड़ित था। 13 दिन उसका इलाज चला। इसमें एंटी-वायरल ड्रग्स, प्लाज्मा ट्रांसफ़्यूज़न और पारंपरिक चीनी दवा के साथ उपचार शामिल था। बता दें कि चीन में अभी तक 80,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहीं 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

चीन में 40 नए मामले सामने आए हैं,  22 और लोगों की मौत

चीन ने कोरोनो वायरस से सोमवार को 22 और लोगों की मौत की सूचना दी। वहीं राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 40 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे अधिक मामले हुबेई से हैं। जनवरी से अब-तक का यह सबसे कम आंकड़ा है। 22 में 21 लोगों की मौत हुबेई में हुई है। चीन में वायरस से अभी तक 3,119 लोगों की मौत हो गई है। 80,700 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। हुबेई में सभी ताजा मामले वुहान से है। चीन में मरीजों सी स्खा. लगातार कम हो रही है।

Back to top button