दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में भी छाया घना कोहरा, मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर चेतावनी की जारी.. 

दिल्ली के लोगों का आखिरकार सर्दी का इंतजार खत्म हो गया है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ गई है। ठंड के साथ ही घने कोहरे ने भी लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। विभाग के मुताबिक, दिल्ली, यूपी, बिहार और पंजाब में घने कोहरे का अनुमान है। इसके अलावा मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर भी चेतावनी जारी की है। आपको बताते हैं के देश के अन्य राज्यों में मौसम का क्या हाल है।

दिल्ली में घने कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अभी कुछ दिनों तक घना कोहरा देखने को मिलेगा। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली में देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही सोमवार को एक बार फिर दिल्ली की हवा ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गई। एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 400 से ऊपर दर्ज किया गया।

यूपी के इन हिस्सों में भी छाया कोहरा

यूपी के कई हिस्सों में भी मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। गाजिबायाद, नोएडा, मेरठ, सहारनपुर के अलावा कई जिलों में घना कोहरा दिखा।

jagran

इन इलाकों में सबसे कम रही विजिबिलिटी

पंजाब के बठिंडा में मंगलवार सुबह साढ़े 5 बजे शून्य विजिबिलिटी रही, जबकि अमृतसर, गंगानगर, पटियाला, दिल्ली के पालम और लखनऊ में 25 मीटर पर विजिबिलिटी रही। इसके अलावा, पूर्णिया में 50 मीटर, अंबाला और आगरा में 200 मीटर, गोरखपुर में 300 मीटर और बरेली, पटना, गया और कोलकाता में 500 मीटर पर विजिबिलिटी रही।

jagran

शीतलहर का चेतावनी

मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में अगले कुछ दिनों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है।

इन शहरों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कुछ राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट भी पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, दक्षिण कर्नाटक, तमिलनाडु के अंदरूनी हिस्सों और केरल में भी बारिश की संभावना है।

Back to top button