आपकी हाथ की उंगलियों की लम्‍बाई खोलती है आपके जीवन के कई राज, जानें कैसे

अपने भविष्य के बारे में जानने की इच्छा हर किसी की होती है। कई बार हम अपने ही बारे में अपने आप से जानना चाहते हैं। इसके साथ हाथ की रेखाओं को पढ़वाते हैं, वही  माथे को रीड करवाते हैं और न जाने क्‍या-क्‍या। जब आप अपने बारे में जानने के इतने ही इच्‍छुक हैं तो क्‍या आपको मालूम है कि आपके हाथों की उंगलियां भी आपकी पर्सनालिटी के बारे में बताती हैं।

राज खोलती है अंगुलियां:

जिन लोगों की तर्जनी, मध्यिमा और अनामिका उंगलियों के लंबाई बराबर होती है वो व्‍यक्ति बहुत हावी होने वाला होता है। ऐसा इंसान बहुत ज्यादा घमंडी और दंभी स्वभाव का होती है।

यदि किसी व्यक्ति के हाथों की तर्जनी उंगली, मध्यमा उंगली से बड़ी होती है तो वो दूसरों पर राज करता है। ऐसे लोगों में अच्छे बॉस बनने की सारी क्वालिटी होती है और उनके भविष्य में बॉस बनने की संभावना अन्य लोगों से अधिक होती है।

यदि किसी इंसान की अनामिका उंगुली, तर्जनी उंगुली से बड़ी होती है और मध्यिमा से छोटी होती है तो वो इंसान बहुत अधिक मेहनती होता है। ऐसे लोग किसी भी काम को पूरे मेहनत से करते हैं और अपनी किस्मत के बजाय अपने मेहनत पर अधिक विश्वास करते हैं।

जिस इंसान की तर्जनी और अनामिका उंगुली बराबर होती है वो अपने जीवन में बहुत धन कमाता है और समाज में काफी मान-सम्‍मान पाता है। इसी तरह जिस इंसान की तर्जनी और छोटी उंगली बराबर होती है वो लोग बहुत अधिक बुद्धिमान होते हैं।

अगर किसी इंसान की हथेली तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच बहुत ज्यादा अंतर होता है और अनामिका व कनिष्ठका के बीच भी अंतर हो तो व्यक्ति में अच्छे व्यापारी बनने की संभावना होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button