खेलो इंडिया और फिट इंडिया मूवमेंट ने देश में खेल के प्रति युवा के मन में एक नई जागरूकता पैदा की है: CM योगी

गोरखपुर। आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सांसद खेल महाकुंभ के समापन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया और कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ सांसद रवि किसन भी मौजूद रहे। वहीं, इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस समारोह को संबोधित किया।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योई आदित्यनाथ ने सांसद खेल महाकुंभ के समापन समारोह में कहा कि, “खेलो इंडिया और फिट इंडिया ऑफ ने पूरे देश में खेल के प्रति आम युवा के मन में एक नई जागरूकता पैदा की है। इसी का परिणाम है कि आज किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का खिलाड़ी प्रतिभाग कर ज्यादा संख्या में मेडल प्राप्त कर भारत के गौरव को बढ़ाता है।”

उन्होंने कहा कि, “सांसद खेलकूद प्रतियोगिता’ गांव-गांव में खिलाड़ियों की एक नई पौध खड़ी कर रही है। मेरी प्रदेश के सभी युवाओं से अपील होगी कि, हम बढ़-चढ़कर सभी खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करें।”

यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि, “खेलो इंडिया खेलो और फिट इंडिया मूवमेंट ने देश में खेल के प्रति आम युवा में एक नई जागरूकता पैदा की और आज किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का खिलाड़ी ज्यादा संख्या में प्रतिभाग करता है,मेडल प्राप्त करके देश के गौरव को बढ़ाने का कार्य करता है।”

वहीं, सांसद खेलकूद स्पर्धा महाकुंभ के समापन के अवसर पर पीएम मोदी ने वर्चुअली खिलाड़ियों को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि, “उन्हें यह जानकर खुशी है कि, उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर खेल सुविधाओं का विकास हो रहा है। रीजनल स्टेडियम इसका उदाहरण है। गोरखपुर में सौ से अधिक गांवों में खेल के मैदान बनाए गए हैं। चौरीचौरा में मिनी स्टेडियम का निर्माण हो रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button