ठगी का शिकार होने से बाल-बाल बचे 300 लोग, दो महिलाओं सहित तीन गिरफ्तार

थाईलैंड की एक एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन सौ लोगों का इंटरव्यू लेने वाले आरोपी रुपये मांगकर फंस गए। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस बुला ली। इस तरह लोग ठगी का शिकार होने से बच गए।

पुलिस की जांच में पता चला कि जिस एयरलाइंस में जॉब के नाम पर इंटरव्यू लिया जा रहा है, उस नाम की थाईलैंड में कोई कंपनी है ही नहीं। पोल खुलते ही पुलिस ने एक युवक और उसकी मदद कर रहीं दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया।

25 लोगों ने दी हैं शिकायतें : पुलिस के मुताबिक, एक महिला समेत करीब 25 लोगों ने मंदिर मार्ग थाना में शिकायतें दी हैं। सभी ने नौकरी का झांसा देकर ढाई-ढाई लाख रुपये मांगे जाने का आरोप लगाया है। हालांकि अभी तक किसी ने आरोपी को पैसे दिए नहीं हैं। पुलिस ने आरोपी महाराष्ट्र के संकेत झा को गिरफ्तार कर लिया है। वह पहले एक एयरलाइंस में केबिन क्रू मेंबर था।

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि रुपये मांगे जाने पर उन्हें शक हुआ। इसके बाद पुलिस बुलाई गई। पुलिस के आते ही आरोपी भागने लगे। उन्होंने इस पूरे वाकये का वीडियो भी बनाया है।

इंस्टाग्राम पर दिया था विज्ञापन

आरोपियों ने बंगला साहिब गुरुद्वारे के पास एक होटल में साक्षात्कार के लिए लोगों को बुलाया था। शिकायतकर्ता शिप्रा ने बताया कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर यो-एयर नाम का एक विज्ञापन देखा था। उसमें एयरलाइंस पर केबिन क्रू की वैकेंसी दिखाई गई थी। उन्होंने दिए गए लिंक पर अपनी डिटेल भरी और फिर इंतजार करने लगीं। ई-मेल पर साक्षात्कार के बाद कॉल कर अंतिम साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। यहां जब पैसे मांगे गए तो शक हुआ।

हंगामे के बाद पहुंची पुलिस तो हुआ खुलासा

शिकायतकर्ता शिप्रा ने बताया कि ई-मेल पर उनसे दो बार साक्षात्कार की तरह सवाल पूछे गए और फिर अंतिम साक्षात्कार के लिए नई दिल्ली के एक होटल में बुलाया गया। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि होटल में करीब तीन सौ लोग थे। सभी से नौकरी दिलवाने के लिए 2.55 लाख रुपये मांगे गए। रुपये नहीं देने पर नौकरी नहीं मिलने की बात पर लोगों ने बवाल शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी संकेत झा और दो महिलाओं को पकड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button