दस दिनों में नहीं मिला मुआवजा तो आंदोलन तय

उरई/जालौन। पिछले दिनों भीषण ओलावृष्टि से कोंच तहसील क्षेत्र के कई इलाकों के किसानों की सौ फीसदी फसलें तबाह हो गई थी। जिसे लेकर शासन के निर्देश पर प्रशासन ने सर्वे आदि का काम पूरा भी करा लिया था लेकिन हुए नुकसान का मुआवजा अभी तक नहीं मिलने से किसानों में आक्रोश है।

भारतीय किसान यूनियन ने प्रशासन को ज्ञापन देकर आगाह किया है कि यदि दस दिन के भीतर किसानों को मुआवजा नहीं मिलता है तो वे बड़ा आंदोलन छेड़ने के लिए बाध्य होंगे। भाकियू ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम अशोक कुमार को दिया है जिसमें कहा गया है कि 13 दिसंबर 2019 को हुई भीषण ओलावृष्टि से जिन गांवों में भारी नुकसान हुआ है।

सरकारी इमदाद नहीं मिल पाने के कारण किसान अपने खेतों की बुवाई भी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनके पास न तो खाद खरीदने के लिए रुपये है और न ही बीज उनके पास है। ऐसी स्थिति में किसान बर्बादी के कगार पर बैठा है, अगर उसे शीघ्र ही मुआवजा राशि न दी गई तो यूनियन आंदोलन को बाध्य होगी।

इस दौरान डॉ. केदारनाथ सिमिरिया, चतुर सिंह पटेल, रामदास, श्यामसुंदर, सियाराम, जसवंत, कैलाश, प्रह्लाद सिंह, कर्णवीर सिंह, कौशल, मंगल सिंह, रामरूप आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button