पूरी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी, तो इन पांच टोटको का करें इस्तेमाल

जीवन-यापन के लिए नौकरी करना जरूरी माना जाता है। कहते हैं कि नौकरी के बाद व्यक्ति अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के काबिल हो जाता है। लोग नौकरी पाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। इसके साथ नौकरी की खातिर कुछ टोटके भी काफी इस्तेमाल में लाए जाते हैं। क्या आपको इन टोटकों के बारे में पता है। यदि नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही पांच टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे नौकरी मिलने की मान्यता है।

 

1. कहते हैं कि हनुमान जी ऐसी तस्वीर जिसमें वह उड़ते हुए नजर आ रहे होते हैं, की पूजा करने से नौकरी लग जाती है। इस तस्वीर को घर पर दक्षिण दिशा में लगाने की बात कही गई है।

2. एक अन्य टोटके के मुताबिक इंटरव्यू के लिए जाने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मान्यता है कि इससे इंटरव्यू अच्छा जाता है और नौकरी लग जाती है।

3. ऐसी मान्यता है कि कुंडली में शनि ग्रह का प्रकोप होने से नौकरी में बाधा आती है। इसलिए शनिदेव की विधिवत पूजा करने की बात कही गई है। कहते हैं शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करके नौकरी के लिए आवेदन करना चाहिए।

4. एक अन्य टोटके में प्रत्येक सुबह पक्षियों को दाना खिलाने की बात कही गई है। कहते हैं कि ये दाने सात प्रकार के होने चाहिए और पक्षियों को दाना खिलाने के बाद मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करने चाहिए। इसके बाद आप भगवान से अपनी मनोकामनाएं कह सुनाएं।

5. नौकरी पाने से लिए नींबू से जुड़ा एक टोटका भी इस्तेमाल में लाया जाता है। इसके मुताबिक लौंग के चार दानों पर नींबू गाड़ देना चाहिए। इसके बाद इसे नौकरी के लिए जाते समय अपने साथ ले जाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इससे नौकरी लगने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button