प्रेम और नोटबंदी की जबरदस्त ट्यूनिंग है, अनुराग कश्यप की मूवी ‘चोक्ड’ में

नई दिल्ली। अनुराग कश्यप अकसर अपने फिल्मों में कुछ नया लेकर आते हैं और नेटफ्लिक्स (Netflix) फिल्म ‘चोक्ड (Choked)’ के साथ भी कुछ ऐसा ही है। अनुराग कश्यप ने पति पत्नी के रिश्ते और उसके साथ ही नोटबंदी के हालात को कुछ इस तरह पेश किया है कि फिल्म शुरू की तो खत्म किए बिना उठेंगे नहीं।

‘चोक्ड’ की कहानी सरिता पिल्लै (सयामी खेर) और सुशांत पिल्लै (रोशन मैथ्यू) की है। सुशांत कोई काम नहीं करता है और घर की सारी जिम्मेदारी सरिता के ऊपर है। आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और उनका एक बेटा भी है। सुशांत पर कुछ कर्ज भी है। सरिता बैंक में काम करती है।

सरिता और सुशांत के बीच कुछ भी ठीक नहीं है। सरिता उसकी बेकारी से तंग है और सुशांत और सरिता के बीच करियर को लेकर कुछ ऐसा हुआ है, जिससे उनके बीच कुछ भी सामान्य नहीं हो पाता। लेकिन फिर एक दिन सरिता और सुशांत के घर की नाली जाम होती है और उसमें से निकलने लगते हैं नोटों के बंडल।

इसी सब के बीच नोटबंदी लागू हो जाती है और सरिता के बैंक में होने की वजह से उनके पड़ोसी उसका फायदा भी उठाना चाहते हैं. बस इस तरह से जहां सरिता को अच्छे-खासे पैसे मिलने लगते हैं तो वहीं कई तरह की परेशानियां भी आ जाती हैं। इस तरह ‘चोक्ड’ कहानी के मोर्चे पर बहुत ही सॉलिड फिल्म है।

‘चोक्ड’ में सयामी खेर और रोशन मैथ्यू ने बहुत ही शानदार एक्टिंग की है, सयामी खेरका सरिता का किरदार बहुत ही सशक्त है और उन्होंने उसी मजबूती के साथ निभाया भी है। रोशन मैथ्यू भी अच्छे हैं।

वहीं फिल्म का डायरेक्शन भी कमाल का है, और अनुराग कश्यपने इस कहानी को इस तरह के गढ़ा और पेश किया है जिसे बीच में छोड़ना कतई बनता ही नहीं है। लॉकडाउन के इस दौर में प्रेम और नोटबंदी की इस ट्यूनिंग को देखना जरूर बनता है।

Back to top button