राकांपा विधायक ने किया इस्तीफा देने का ऐलान

नाराज कार्यकर्ताओं नें कांग्रेस कार्यालय में की तोड़फोड़

मुंबई. महाराष्ट्र में सोमवार को हुए उद्धव कैबिनेट के विस्तार के बाद मंगलवार को वरिष्ठ राकांपा नेता और विधायक प्रकाश सोलंकी ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के भी कुछ वरिष्ठ नेता मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाखुश हैं।

इनमें पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चाह्वाण, पूर्व मंत्री नसीम खान, तीन बार की विधायक प्रणीति शिंदे, संग्राम थोपते, अमीन पटेल शामिल हैं। सभी ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी मलिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी तक अपनी नाराजगी पहुंचाई है। विधायक सोलंकी ने कहा, ‘’मैं अपनी पार्टी के किसी नेता से नाखुश नहीं हूं। मैंने राकांपा नेताओं को पद छोड़ने के अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

मैं मुंबई में विधानसभा अध्यक्ष से मिलूंगा और अपना त्याग पत्र सौंपूंगा। मेरे इस्तीफे का मंत्रिमंडल विस्तार से कोई लेना-देना नहीं है।’’ राकांपा के सोलंकी चार बार विधायक रह चुके हैं। उनके पिता सुंदर राव सोलंकी महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं।कांग्रेस विधायक संग्राम थोपटे के कार्यकर्ताओं ने पुणे में कांग्रेस भवन में तोड़फोड़ कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता थोपटे को राज्य के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने से नाराज थे।

इससे पहले सोमवार को उद्धव कैबिनेट के शपथ ग्रहण से पहले भी थोपटे को मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर प्रदर्शन किया था। सोलापुर में प्रणीति शिंदे के समर्थकों ने खून से लिखी चिट्ठी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजी है। इसमें प्रणीति को मंत्री बनाने की मांग की गई है।

हालांकि, सोमवार को सिर्फ कांग्रेस के 10 मंत्रियों को ही शपथ दिलाई गई। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कोटे के मंत्रियों की सीट निर्दलियों को दी गई। मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर हुई बैठक में महाराष्ट्र सरकार के कांग्रेस मंत्री भी शामिल हुए। इस मौके पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button