अपने रिश्ते को कलंकित करते हुए मां ने किया दूधमुंहे बेटे का सौदा..

मां-बेटे के रिश्ते को कलंकित करते हुए एक मां अपने पिता के साथ मिलकर अपने दूधमुंहे बेटे का सौदा कर दिया। हरकत में आई कनखल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मां, नाना, खरीदार युवक और सौदे में मध्यस्ता करा रही उसकी बहन को गिरफ्तार कर लिया है। मौके से पुलिस ने मासूम को खरीदने के लिए लाई गई पांच लाख की रकम भी बरामद कर ली है।

एसएसपी अजय सिंह ने कनखल पुलिस की पीठ थपथपाई है। गुरुवार देर रात कनखल पुलिस को सूचना मिली कि राजविहार फेस एक फुटबाल मैदान के पास एक घर में मासूम की खरीद फरोख्त की जा रही है। चंद मिनट में ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छापा मारकर दो महिलाओं एवं दो पुरुषों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के हत्थे चढ़ी महिला हर्षी पत्नी पूरण निवासी राजागार्डन गली नंबर तीन ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि उसके भाई महावीर की शादी को दस वर्ष हो चुके थे, उसकी एक बेटी है। भाई भाभी एक लड़का चाहते थे, इसलिए उसकी एक परिचित अन्नू नाम की महिला ने अपनी तलाकशुदा भतीजी मोनिका के तीन माह के बेटे को बेचने की बात कही।

उसके भाई भाभी मोनिका से बच्चा खरीदने के लिए राजी हो गए थे। एसओ नरेश राठौड़ ने बताया कि दुधमुंहे बेटे को बेच रही मोनिका पत्नी अर्जुन थापा, उसके पिता पिंटू निवासीगण गांव सूबखेड़ा पोंटा, जिला सिरमौर हिमाचल प्रदेश एवं खरीदार महादेव पुत्र दीपा निवासी रानीपोखरी देहरादून को पकड़ लिया। एसओ ने बताया कि मासूम का सौदा आठ लाख में तय हुआ था, जिसकी एवज में पांच लाख की रकम खरीदार लेकर पहुंचा था।

आरोपी मां ने की थी दो शादियां
अपने मासूम बेटे का सौदा कर चुकी मोनिका दो शादी कर चुकी है। उसका दूसरे पति से कुछ माह पूर्व ही तलाक हुआ है, जिस बेटे को वह बेच रही थी। वह दूसरे पति की संतान है। पहले पति से उसकी एक लड़का एक लड़की है। महिला ने बताया कि वह घरेलू नौकरानी के तौर पर काम करती है और बच्चों के लालन पालन में असमर्थ है, इसलिए उसने अपना बच्चा बेचने की प्लानिंग की।

Back to top button