अमित पंघाल और मेरीकॉम ने जीते मुकाबले और बनाई टोक्यो ओलंपिक अपनी जगह

भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघाल और छह बार की वर्ल्ड चैंपियन दिग्गज मेरीकॉम ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए हैं. शनिवार को खेले गए मुकाबले में पंघाल ने पुरुषों के (52 किग्रा) और मेरीकॉम ने महिलाओं के 51 किग्रा भारवर्ग में जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. दोनों ही खिलाड़ी अब टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने से मात्र एक एक जीत दूर हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार अमित ने मंगोलिया के इंकमनादाख खारखु को हराकर एशियाई क्वालिफायर के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई और अब वह ओलंपिक में जगह बनाने से एक जीत दूर हैं. पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज बनने वाले 23 वर्षीय शीर्ष वरीय पंघाल ने कड़े मुकाबले में मंगोलियाई मुक्केबाज को बंटे हुए फैसले में 3-2 से हराया. पंघाल ने शुरू से ही जवाबी हमला किया और पहले दो दौर में विशेषकर उनका बायां हाथ काफी प्रभावी रहा.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें मंगोलियाई मुक्केबाज तीसरे दौर में अधिक हावी रहा लेकिन पंघाल फिर भी जीत दर्ज करने में सफल रहा. अगले मुकाबले में पंघाल का सामना फिलीपींस के कार्लो पैलम से होगा. पंघाल ने उन्हें 2018 में एशियाई खेलों के सेमीफाइनल और 2019 विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हराया है.

Back to top button